Varanasi: निकाय चुनाव की अनोखी लिस्ट आई सामने, 48 वोटरों का निकला एक ही पिता...देखें वोटर लिस्ट

Edited By Harman Kaur,Updated: 05 May, 2023 03:26 PM

varanasi unique list of civic elections came in front

उत्तर प्रदेश में गुरुवार को निकाय चुनाव के पहले चरण में 37 जिलों में वोटिंग हुई। इस दौरान वाराणसी में एक अनोखी वोटर लिस्ट (Voter List) देखने को मिली, जिसमें 48 वोटरों का एक ही पिता है

वाराणसी: उत्तर प्रदेश में गुरुवार को निकाय चुनाव के पहले चरण में 37 जिलों में वोटिंग हुई। इस दौरान वाराणसी में एक अनोखी वोटर लिस्ट (Voter List) देखने को मिली, जिसमें 48 बोटरों का एक ही पिता है। वहीं, अब यह वोटर लिस्ट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। बता दें कि इस लिस्ट में करीब 48 वोटरों के पिता-पति के काॅलम में एक ही नाम लिखा हुआ है।

PunjabKesari

जानें क्या है पूरा मामला?
दरअसल वाराणसी नगर निगम में निर्वाचन कर्मियों का एक अजब खेल सामने आया है। जहां की एक वोटर लिस्ट में 48 वोटरों के सामने पिता और पति के नाम में स्वामी रामकमल दास का नाम लिखा हुआ है। इस लिस्ट के मुताबिक, रामकमल दास के 10 बच्चों की उम्र 37 साल है जबकि 5 बच्चों की उम्र 39 साल है। वहीं, अब इस अनोखी वोटर लिस्ट की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। एक तरफ तो लोग इस लिस्ट को देख कर हैरान हो रहे है और दूसरी तरफ इस लिस्ट को जमकर शेयर भी कर रहें है। वहीं, स्वामी रामकमल दास के प्रतिनिधि के अनुसार गुरु शिष्य परंपरा के कारण लोग पिता के रूप में गुरु राम कमल का नाम दर्ज कराते रहे हैं, लेकिन अब निकाय चुनाव में वोटिंग के दौरान वाराणसी के भेलूपुर वार्ड में ये गड़बड़ी सामने आ गई है। 

PunjabKesari

ये भी पढ़ें...
- मेरठ में बोले योगी- विकास से विपक्ष परेशान, यूपी में माफिया राज बंद
VIDEO: फर्जी वोटिंग का विरोध करने पर जमकर पथराव, सपा का आरोप मुस्लिम वोटरों को घरों में किया गया कैद

बता दें कि उत्तर प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव (Uttar Pradesh Municipal Election) के लिए पहले चरण का मतदान (Voting) गुरुवार सुबह 7 बजे शुरु हुआ और शाम को 6 बजे तक चला। पहले चरण का मतदान 37 जिलों शामली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, आगरा, फिरोजाबाद, मथुरा, मैनपुरी, झांसी, जालौन, ललितपुर, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, उन्नाव में हुआ। उत्तर प्रदेश के 9 मंडलों के हरदोई, लखनऊ, रायबरेली, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, गोंडा, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, गोरखपुर, देवरिया, महाराजगंज, कुशीनगर, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली और जौनपुर यानी सहारनपुर, मुरादाबाद, आगरा, झांसी, प्रयागराज, लखनऊ, देवीपाटन, गोरखपुर और वाराणसी में हुआ। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!