UP Politics News: यूपी विधानसभा उपचुनाव को लेकर बड़ी खबर, सपा-कांग्रेस में सीट शेयरिंग पर चर्चा नहीं- सूत्र

Edited By Anil Kapoor,Updated: 20 Jul, 2024 12:54 PM

up politics news big news regarding up assembly by election

UP Politics News: उत्तर प्रदेश में जल्दी ही  10 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने वाले हैं। जिसको लेकर सभी सत्ताधारी पार्टियों ने कमर कस ली है और तैयारियां भी शुरु कर दी हैं। इस बीच सूत्रों के हवाले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि यूपी उपचुनाव में...

UP Politics News: उत्तर प्रदेश में जल्दी ही  10 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होने वाले हैं। जिसको लेकर सभी सत्ताधारी पार्टियों ने कमर कस ली है और तैयारियां भी शुरु कर दी हैं। इस बीच सूत्रों के हवाले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि यूपी उपचुनाव में सपा-कांग्रेस में सीट शेयरिंग पर कोई भी चर्चा नहीं हुई है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस को सिर्फ एक सीट देने के लिए राजी है। समाजवादी पार्टी कांग्रेस को गाजियाबाद सीट दे सकती है। कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी से 4 सीटों की डिमांड की थी जिनमें फूलपुर,मझवां, कुंदरकी, मीरापुर सीट शामिल है।

PunjabKesari

सपा इन सीटों पर उतार सकती है अपने उम्म्मीदवार
उत्तर प्रदेश की जिन 10 सीटों पर उपचुनाव होना है उसमें से सपा जिन 8 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है उसमें कटेहरी (अंबेडकरनगर), करहल (मैनपुरी), मिल्कीपुर (अयोध्या), मीरापुर (मुजफ्फरनगर), मझवां (मिर्जापुर), सीसामऊ (कानपुर नगर), खैर (अलीगढ़) और कुंदरकी (मुरादाबाद) सीट है।

PunjabKesari

UP की इन 10 विधानसभा सीटों पर होना है उपचुनाव
आपको बता दें कि उत्तर  की 10 विधानसभा सीटों- करहल, मिल्कीपुर, कटेहरी, कुंदरकी, गाजियाबाद, खैर मीरापुर, फूलपुर, मझवा और सीसामऊ पर उपचुनाव होना है। इन सीटों में 5 समाजवादी पार्टी का कब्जा है। आरएलडी और निषाद पार्टी की 1-1 सीट हैं जबकि भारतीय जनता पार्टी की 3 सीटें हैं।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!