चोरी के लिए 80 फीट उंचे टावर पर चढ़े चोर की हालत हुई खराब, पुलिस को फोन कर बोला- प्लीज मुझे बचा लो...

Edited By Khushi, Updated: 16 Sep, 2022 01:47 PM

the thief climbed the 80 feet high power grid tower for theft

कानपुर देहात: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक चोर चोरी करने के लिए सबसे ऊंचे पावर ग्रिड टावर पर चढ़ गया, जिसमें 7.65 लाख वोल्टेज का करंट दौड़ता है।

कानपुर देहात: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक चोर चोरी करने के लिए सबसे ऊंचे पावर ग्रिड टावर पर चढ़ गया, खास बात ये है कि टावर पर चोर फंस गया। वहीं खुद की जान बचाने के लिए उसने डायल 112 व फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। विद्युत विभाग के कर्मियों ने लगभग 3 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद चोर को हाईटेंशन लाइन से नीचे उतारा। इस दौरान बिजली विभाग ने लाइन की आपूर्ति बंद को बंद किया। कड़ी मशक्कत के बाद चोर को टावर से सुरक्षित नीचे उतारने के लिए रस्सी का इस्तेमाल किया गया।

PunjabKesari
जानिए पूरा मामला
मामला जिले के गजनेर थाना के नाथ का पुरवा गांव का है। यहां एक खेत में लगे पावर ग्रिड के टावर पर सचेंडी थाना क्षेत्र के दूलभूल गांव निवासी राजशेखर चोरी के इरादे से चढ़ गया। इस टावर के तारों में 7.65 लाख वोल्टेज का करंट दौड़ता है। बताया जा रहा है कि टावर में एल्यूमीनियम के कीमती पार्ट्स लगे होते हैं, जिसको चुराने के लालच में चोर इतनी ऊपर चढ़ गया। नीचे खड़े उसके अन्य साथी उसे वहीं पर छोड़कर मौके से फरार हो गए। जिसके बाद उसने पुलिस को फोन पर खुद जानकारी दी। चोर ने कंट्रोल रूम में फोन कर कहा कि मेरे साथी भाग गए हैं, मैं फंस गया हूं, मुझे बचा लीजिए। 

PunjabKesari
8 घंटे तक के बाद चोर को नीचे सुरक्षित उतारा
पुलिस ने तत्काल फायर और बिजली विभाग के कर्मियों को बुलाया। जिसके बाद तीनों टीमों ने मिलकर उसे नीचे उतारने का प्रयास शुरू किया। चोर पुलिस से बचने के लिए नीचे नहीं उतर रहा था, लेकिन करीब 8 घंटे के रेस्क्यू के बाद उसे नीचे उतार लिया गया। इस दौरान बिजली विभाग के अफसरों ने बताया कि इस पावर ग्रिड टावर की लाइन कब और कितनी देर तक कट होती है, इसकी सटीक जानकारी चोरों को थी। जिसके चलते लाइन ट्रिप होते ही चोर टावर पर चढ गया था। अकबरपुर कोतवाल प्रमोद शुक्ला ने बताया कि चोर को हिरासत में ले लिया गया है पूछताछ की जा रही है।

इस दौरान चंद्र शेखर ने बताया कि वह मूल रूप से गुजैनी कानपुर का रहने वाला है। वह तार में लगे स्पेसर को चुराने के लिए चढ़ा था। जब टावर के तार पर चढ़ा था तब लाइन बंद थी। लेकिन कुछ ही देर बाद लाइन अचानक चालू हो गई। जिसकी वजह से वह नीचे उतर नहीं पा रहा था।
 

Related Story

Trending Topics

Australia

146/7

19.5

West Indies

145/9

20.0

Australia win by 3 wickets

RR 7.49
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!