आगरा में खुला अजीबोगरीब रेस्टोरेंट, जहां आपको बोलकर नहीं इशारों में देना होगा आर्डर

Edited By Ramkesh, Updated: 04 Aug, 2022 10:42 AM

strange restaurant in agra where you will have to order by gestures

आगराः उत्तर प्रदेश में जहां हजारो रेस्टोरेंट है। वही आगरा जिले के ताजनगरी में एक ऐसा अनोखा रेस्टोरेंट खुला है। जिसके बारे में सुनकर सब लोग अचंभित रह गए। दरअसल जहां लोगों को बोलने की बजाए सिर्फ इशारों से अपना ऑर्डर देना होगा।

आगराः उत्तर प्रदेश में जहां हजारो रेस्टोरेंट है। वही आगरा जिले के ताजनगरी में एक ऐसा अनोखा रेस्टोरेंट खुला है। जिसके बारे में सुनकर सब लोग अचंभित रह गए। दरअसल जहां लोगों को बोलने की बजाए सिर्फ इशारों से अपना ऑर्डर देना होगा। क्योंकि यहां पर काम करने वाले सभी वेटर मूक और बधिर हैं।


PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक आगरा के ताजनगरी में टीडीआई मॉल में ‘ब्रेड एंड माइम’ नाम का एक नया रेस्टोरेंट खुला है। जिसके मालिक तविश वशिष्ठ ने रेस्टोरेंट में काम करने के लिए ऐसे लोगों को रखा है जोकि बोल और सुन नही सकते है। जिसके चलते जहां पर आने वाले ग्राहकों को अपना ऑर्डर साईन भाषा में देना होगा। दरअसल ये ग्राहकों के लिए भी एक नया ऐसपीरियस होगा।


PunjabKesari

दरअसल तविश पेशे से एक इंजीनियर है। तविश ने मुम्बई से नौकरी छोड़, आगरा में रेस्टोरेंट खोल कर अपने बचपन का सपना पूरा किया है। उन्होंने बताया कि जब रेस्टोरेंट खोला ही था, उन्हीं दिनों एक जाहिद नाम का मूक बधिर युवक नौकरी के लिए आया। तो उससे बात करके सोचा क्यों न ऐसे लोगों के साथ रेस्टोरेंट शुरू किया जाए जो समाज की मुख्यधारा से कटे हुए है। जिसके बाद तविश ने पहले खुद साईन भाषा सिखी। उसी दौरान वह मूक और बधिर लोगो से मिले। जिनसे बात करके उनके मन की इच्छा जानी। बताया जा रहा है कि मूक और बधिर लोगों को काम पर रखने से पहले उन्हें स्पेशल ट्रेनिंग दी गई है। वही तविश ने कहा कि मूक-बधिर बच्चे सामान्य बच्चों की तुलना में ज्यादा तेज दिमाग वाले और मेहनती होते हैं। 


PunjabKesari

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!