Weather Update: यूपी के कुछ जिलों में आंधी और वर्षा पानी, शाहजहांपुर में बच्चे समेत 3 की मौत

Edited By Mamta Yadav,Updated: 01 Jun, 2024 12:51 AM

storm and rain in some districts of up 3 people including a child died

उत्‍तर प्रदेश के शाहजहांपुर और लखीमपुर खीरी जिलों में बृहस्पतिवार को आंधी और वर्षा का असर देखने को मिला। शाहजहांपुर में आंधी की चपेट में आने से एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गयी। उधर, कौशांबी जिले में दो लोगों की लू लगने से मौत होने की आशंका...

शाहजहांपुर/लखीमपुर/कौशांबी: उत्‍तर प्रदेश के शाहजहांपुर और लखीमपुर खीरी जिलों में बृहस्पतिवार को आंधी और वर्षा का असर देखने को मिला। शाहजहांपुर में आंधी की चपेट में आने से एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गयी। उधर, कौशांबी जिले में दो लोगों की लू लगने से मौत होने की आशंका जतायी गयी है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
PunjabKesari
तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि के कारण पेड़ उखड़े
शाहजहांपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अशोक कुमार मीणा ने शुक्रवार को बताया कि पुवाया थाना क्षेत्र के सतना बुजुर्ग गांव में बृहस्पतिवार शाम को तेज आंधी के दौरान खेतों में काम कर रहे लोग श्मशान के पास पड़े टीन शेड के नीचे खड़े हो गए। उन्होंने बताया कि काफी तेज हवा होने के कारण टीन शेड के साथ ही दीवार भी भरभरा कर गिर गई, जिसके चलते मनीष, इंद्रेश तथा सूरज नीचे दब गए तथा मनीष (15) की मौके पर ही मौत हो गई। मीणा ने बताया कि घायलों को मेडिकल कॉलेज ले जाया गया जहां सूरज (नौ) तथा इंद्रेश (37) की इलाज के दौरान शुक्रवार सुबह मौत हो गई। पुलिस शवों को पोस्टमार्टम के लिए ले गयी। लखीमपुर में बृहस्पतिवार रात से ही सामान्य जनजीवन बुरी तरह प्रभावित रहा, क्योंकि तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि के कारण पेड़ उखड़ गए और बिजली के खंभे उखड़ गए, जिससे बिजली विभाग को भारी नुकसान हुआ।
PunjabKesari
मौसम विभाग का ‘रेड अलर्ट' जारी
शहर में लखीमपुर-सिकंदराबाद राजमार्ग, लखीमपुर-सीतापुर राज्य राजमार्ग, लखीमपुर-गोला राज्य राजमार्ग, जिला कलेक्ट्रेट रोड, जेल रोड गांधी विद्यालय चौराहे समेत कई व्यस्त सड़कों और राजमार्गों पर यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ। लखीमपुर, गोला, बांकेगंज, फरधान, बेहजम, खीरी टाउन इलाकों में कई जगहों पर बिजली के खंभे और पेड़ गिरने से यातायात पूरी तरह बाधित हो गया। शहर में मार्ग साफ करने में कर्मियों को कई घंटे लग गए। तेज हवाओं के कारण बिजली आपूर्ति पूरी तरह बाधित हो गई। शुक्रवार सुबह तक बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो पाई थी। बिजली आपूर्ति विभाग के सूत्रों ने बताया कि यह बताना मुश्किल है कि बिजली आपूर्ति कब सामान्य होगी। बृहस्पतिवार शाम छह बजे जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने मौसम विभाग का ‘रेड अलर्ट' जारी करते हुए चेतावनी दी थी कि खीरी और पड़ोसी हरदोई और शाहजहांपुर जिलों में अगले तीन घंटे में ओलावृष्टि की संभावना है।

कौशांबी में 24 घंटे के दौरान 2 की मौत
कौशांबी से मिली खबर के अनुसार बीते 24 घंटे के दौरान जिले में दो लोगों की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने लू लगने की आशंका जताते हुए कहा कि स्पष्ट कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉक्टर सुष्पेंद्र कुमार ने आज बताया कि कौशांबी जिले में गर्मी चरम पर है। बृहस्पतिवार को जिले के संदीपन घाट थाना क्षेत्र के लालापुर गांव निवासी राममिलन (35) तथा कड़ा धाम थाना क्षेत्र के निजाम का पूरा गांव निवासी सारिका बानो (70) की तबीयत अचानक खराब हो गई और परिजन उन्हें जिला अस्पताल में इलाज हेतु ले आए, जहां इलाज के दौरान आधे घंटे के अंदर दोनों ने दम तोड़ दिया। सीएमओ ने कहा कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और असली कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!