सौतेली मां की आदतों और बीवी की बेवफाई ने बनाया साइको किलर, 6 महिलाओं की हत्या का आरोपी ने कबूला गुनाह

Edited By Ramkesh,Updated: 09 Aug, 2024 07:18 PM

step mother s habits and wife s infidelity made him a psycho killer

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में महिलाओं की सिलसिलेवार हत्या करने वाले एक ‘साइको किलर' को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने बताया कि आरोपी ने छह महिलाओं की हत्या करने के अपने गुनाह को भी कबूल लिया।  बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक...

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में महिलाओं की सिलसिलेवार हत्या करने वाले एक ‘साइको किलर' को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने बताया कि आरोपी ने छह महिलाओं की हत्या करने के अपने गुनाह को भी कबूल लिया।  बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अनुराग आर्य ने बताया सौतेली मां की आदतों और बीवी की बेवफाई की वजह से यह महिलाओं से नफरत रखता था। आरोपी आस पास के इलाके में घूमता था जहां पर महिला अकेले देखता था उस महिला से बात करता था उसके बाद महिला से संबंध बनाने की कोशिश करता था जब महिला इसका विरोध करता था तो उसकी हत्या कर देता था। आरोपी ने अब तक 6 महिलाओं की हत्या की बात कबूल की है, लेकिन अभी इससे अधिक पूछताछ की जरूरत है। ज

 पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का ईनाम
बरेली एसएसपी अनुराग आर्य ने आरोपी को लेकर पुलिस ने तीन दिन पहले ही तीन स्केच जारी किये थे और उससे मिलते-जुलते एक व्यक्ति को पुलिस ने पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि आरोपी को पकड़ने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का ईनाम देने की घोषणा की गयी है। अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान कुलदीप (35) के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना व पूर्व में तैयार किये गये स्केच और उपलब्ध वीडियो की सहायता से आरोपी को पहचान कर गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में छह हत्या की बात आरोपी ने स्वीकारा
आर्य ने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में छह घटनाओं को अंजाम देने की बात को कबूल लिया है। उन्होंने बताया कि जिले के मुख्यतः शाही एवं शीशगढ़ थाना क्षेत्र में वर्ष 2023 से 2024 में निरंतर सुनसान स्थानों पर अधेड़ उम्र की छह महिलाओं की गला घोंटकर हत्या किये जाने की घटनाएं सामने आई थीं। अधिकारी ने बताया कि इन घटनाओं के संबंध में शाही एवं शीशगढ़ थानों में हत्या के मुकदमे दर्ज किये गये हैं।

हत्यारे की गिरफ्तारी के लिए सिलसिले वार जोड़ी गई कड़ी
पुलिस महानिरीक्षक राकेश सिंह ने जांच की सीधी निगरानी करते हुए कई कदम उठाए हैं। घटनाओं पर नजर डालें तो पिछली दो जुलाई को हौजपुर गांव की निवासी अनीता देवी की गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या ने जुलाई 2023 में शुरू हुए अनसुलझी हत्याओं के सिलसिले में एक नयी कड़ी जोड़ दी। इन सभी हत्याओं का तरीका एक-दूसरे से काफी मिलता-जुलता है। सिंह ने बुधवार को कहा, ''सभी नौ हत्याओं का तरीका एक जैसा है। स्थानीय पुलिस इन मामलों को सुलझाने में अब तक नाकाम रही है, लेकिन लंबे समय तक ऐसा जारी नहीं रह सकता।'' इन हत्याओं की समय एक गंभीर तस्वीर पेश करता है।

साड़ी से गला घोंट कर करता था हत्या
अधिकारियों के अनुसार पिछली 30 जून को आनंदपुर गांव की निवासी प्रेमवती की गन्ने के खेत में गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। उससे पहले 19 जून को कुलचा गांव की धनवती का शव शाही रोड के पास गन्ने के खेत में मिला था। वहीं, पांच जून को परतापुर गांव की कलावती का शव जंगल से बरामद हुआ था। इससे पहले, 26 नवंबर 2023 को जगदीशपुर गांव की उर्मिला देवी की उसकी साड़ी से गला घोंटकर हत्या कर दी गई। पिछले साल ही 20 नवंबर को खरसैनी गांव की दुलारो देवी की गला घोंटकर हत्या कर दी गई, जबकि 31 अक्टूबर को लखीमपुर गांव की बुजुर्ग महिला महमूदन की गन्ने के खेत में हत्या कर दी गई और 23 अगस्त को सेवा ज्वालापुर गांव की वीरवती की भी गला घोंटकर ही हत्या कर दी गई।

हत्या का पहला मामला 22 जुलाई 2023 को पुलिस ने किया था दर्ज
पुलिस के मुताबिक इस तरह की हत्या का पहला मामला 22 जुलाई 2023 को दर्ज किया गया था, जब खजुरिया गांव की कुसुमा की गला घोंटकर हत्या कर दी गयी थी। एक साल बाद, बरेली पुलिस ने चश्मदीद लोगों के बयान के आधार पर संदिग्धों के ‘स्केच' जारी किए हैं और उनका पता लगाने के लिए प्रयास तेज कर दिये हैं। पुलिस महानिरीक्षक राकेश सिंह ने कहा, ''हमने मीरगंज और बहेड़ी के पुलिस क्षेत्राधिकारियों को जिम्मेदारी दी है और संदिग्ध के स्केच पूरे इलाके में प्रसारित किए जा रहे हैं। हमें पुलिस क्षेत्राधिकारियों और थानेदारों से दैनिक प्रगति रिपोर्ट मिल रही है।'

अकेली महिलाओं पर ही करता था हमला
 एसएसपी अनुराग आर्य ने बताया कि आरोपी अकेली महिलाओं को देखकर ही उन पर हमला करता था। सुनिश्चित कर लेता था कि पीछे कोई नहीं है। यदि अचानक कोई आत जाता तो घटना कारित नहीं करता। सभी घटनाओं के गन्ने के खेत में कारित किये जोन के सवाल पर आरोपित ने बताया कि वहां आड़ होती है। इस लिए वहां पर घटना को अंजाम देखकर मौके से फरार हो जाता था। आर्य ने बताया फिलहाल आरोपी को जेल भेज दिया गया है। रिमांड पर लेकर गहनता से पूछताछ की जाएगी तो विवेचाना के दौरान कई बाते और सामने निकल कर आएगी। 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!