UP Election 2022: राहुल गांधी ने कहा- अमेठी मेरा घर है, मुझे यहां से कोई अलग नहीं कर सकता

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 18 Dec, 2021 05:51 PM

rahul gandhi said amethi is my home no one can separate me from here

उत्तर प्रदेश में अगामी विधानसभा चुनाव में अपनी खोई हुई जनाधार को वापस पाने के लिए कांग्रेस पार्टी लगातार मेहनत कर रही है। इसी कड़ी में शनिवार को राहुल गांधी ‘भाजपा हटाओ महंगाई भगाओ’ पद यात्रा में शामिल होने के लिए अमेठी पहुंचे

अमेठी: उत्तर प्रदेश में अगामी विधानसभा चुनाव में अपनी खोई हुई जनाधार को वापस पाने के लिए कांग्रेस पार्टी लगातार मेहनत कर रही है। इसी कड़ी में शनिवार को राहुल गांधी ‘भाजपा हटाओ महंगाई भगाओ’ पद यात्रा में शामिल होने के लिए अमेठी पहुंचे। राहुल के साथ कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रही। इस दौरान जनता को संबोधन करते हुए राहुल ने कहा कि कि कुछ दिन पहले प्रियंका मेरे पास आई और उसने मुझसे कहा कि लखनऊ चलो। मैंने उससे कहा कि लखनऊ जाने से पहले मैं अपने घर जाना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि अमेठी मेरा घर है। मुझे यहां से कोई अलग नहीं कर सकता है।

राहुल ने कहा कि 2004 में मैं राजनीति में आया और पहला चुनाव मैं यहां लड़ा था और आपने मुझे राजनीति सिखाई मैं आपको धन्यवाद देता हूं। आज देश के सामने दो सबसे बड़े सवाल हैं बेरोजगारी और महंगाई। इन सवालों का जवाब न मुख्यमंत्री देते हैं ना प्रधानमंत्री। उन्होंने कहा अभी आपने कुछ दिनों पहले देखा होगा कि प्रधानमंत्री गंगाजी में स्नान कर रहे थे। मगर प्रधानमंत्री देश को यह नहीं कह सकते कि देश में रोजगार क्यों नहीं पैदा हो रहे हैं? रोजगार खत्म क्यों हो गए हैं? हमारे देश के युवाओं को रोजगार क्यों नहीं मिल पा रहा है? महंगाई क्यों बढ़ती जा रही है? नरेंद्र मोदी इन सवालों का जवाब आपको नहीं देंगे इसलिए मैं आपको इसका जवाब दे रहा हूं। भाइयों और बहनों, इस देश को छोटे बिजनेस वाले मिडिल क्लास दुकानदार रोजगार देते हैं। उस पर नरेंद्र मोदी ने पहले आंख बंद कर नोटबंदी कर हमला कर दिया। फिर जीएसटी लागू कर दी।

इसके बाद कोरोना वायरस की तीसरी लहर आने के बाद कोई सहायता न देकर की है। इसलिए देश में महंगाई और बेरोजगारी दोनों बढ़ रही है। राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने अपने दो तीन पूंजीपति मित्रों के हवाले सबकुछ कर रखा है। नरेंद्र मोदी काले कृषि कानून कानून लाए और एक साल बाद माफी मांगते हुए कानून वापस ले लिए।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!