प्रयागराज हिंसा: पथराव की घटना को अंजाम देने वाले उपद्रवियों के पोस्टर जारी करने की तैयारी में पुलिस

Edited By Mamta Yadav, Updated: 15 Jun, 2022 04:10 PM

prayagraj violence police preparing to release posters of miscreants

शहर के अटाला और नुरुल्ला रोड पर शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद पथराव की घटना को अंजाम देने वाले उपद्रवियों के पोस्टर जारी करने की तैयारी प्रयागराज पुलिस ने की है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

प्रयागराज: शहर के अटाला और नुरुल्ला रोड पर शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद पथराव की घटना को अंजाम देने वाले उपद्रवियों के पोस्टर जारी करने की तैयारी प्रयागराज पुलिस ने की है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि कुछ उपद्रवियों की पहचान नहीं हो सकी है, उनके लिए पोस्टर बनाए गए हैं जो जल्द ही जारी किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इन पोस्टरों को सड़कों के किनारे लगाया जाएगा और सोशल मीडिया पर भी डाला जाएगा जिससे इन शरारती तत्वों की पहचान हो सके। उन्होंने कहा कि पोस्टर में इन उपद्रवियों के ईंट पत्थर फेंकते, वाहनों में आग लगाते हुए फोटो दिखाई दे रहे हैं। अधिकारी ने कहा कि ऐसे लोगों को दुर्दांत अपराधी माना जा रहा है और इनकी पहचान सुनिश्चित करके इनकी गिरफ्तारी की जाएगी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिन लोगों की गिरफ्तारी नहीं हो सकेगी, उनके खिलाफ वारंट जारी करने की कार्रवाई की जाएगी और उनको 107, 116 और अन्य धाराओं के तहत पाबंद कराया जाएगा, ऐसे लोगों के मकानों की कुर्की भी कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि आगामी शुक्रवार को फिर से ऐसी घटना ना हो, इसके लिये पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया जा रहा है और प्रमुख धर्म गुरुओं से लगातार संवाद किया जा रहा है। किसी बेकसूर को जेल ना जाना पड़े, इसके लिए एक कमेटी बनाई गई है जिसके सही गलत का आकलन करने के बाद ही गिरफ्तारी की जा रही है।

इस बीच, पुलिस के मीडिया प्रकोष्ठ ने बुधवार को एक महत्वपूर्ण जानकारी साझा करते हुए बताया कि प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप के मकान के ध्वस्तीकरण से पूर्व मकान की तलाशी के दौरान पुलिस को एक आधा फटा हुआ टाइपशुदा पर्चा मिला था। उन्होंने बताया कि पर्चे का मजमून कुछ इस प्रकार था, “सुनो साथियों, 10 जून को जुमा के दिन अटाला पहुंचना होगा। वहां इकट्ठा होना है, जो भी अड़चन बनेगा, उस पर वार करना होगा। हमें अदालत पर भरोसा नहीं है।” प्रकोष्ठ ने बताया कि इस पर्चे को पुलिस ने जब्त कर लिया है। यह एक अहम सबूत है और इसे तफ्तीश में शामिल किया जा रहा है, किसी भी दोषी को कत्तई बख्शा नहीं जाएगा।

उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन और पुलिस ने रविवार को जावेद का दो मंजिला मकान जेसीबी मशीन और पोकलैंड लगाकर जमींदोज कर दिया था। पुलिस को जावेद के मकान से 12 बोर का एक अवैध तमंचा, 315 बोर का एक अवैध तमंचा और कई कारतूस मिले थे।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!