डेटा सेंटर के क्षेत्र में नीति की जरूरत, इसे बनाएं निवेशक फ्रेंडलीः CM योगी

Edited By Moulshree Tripathi,Updated: 13 Nov, 2020 09:00 AM

policy needed in the field of data center make investor friendly yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आईटी सेक्टर में महती भूमिका निभाने वाले डेटा सेण्टर के क्षेत्र में निवेश को आकर्षित करने के लिये एक नीति...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आईटी सेक्टर में महती भूमिका निभाने वाले डेटा सेण्टर के क्षेत्र में निवेश को आकर्षित करने के लिये एक नीति बनाने की जरूरत है। सीएम योगी ने कहा कि आई टी सेक्टर में डेटा सेंटर महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इस क्षेत्र में निवेश आकर्षित करने के लिए इसकी एक नीति अत्यन्त आवश्यक है। डेटा सेण्टर्स की स्थापना में निवेश के लिये प्रस्तावित पॉलिसी को निवेशक फ्रेण्डली बनाया जाए।

उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी स्टेकहोल्डर्स से विचार-विमर्श करते हुए पॉलिसी को अंतिम रूप दिया जाए, ताकि इसके क्रियान्वयन में बाद में कोई कठिनाई न आए। उन्होने कहा कि डेटा सेण्टर पॉलिसी में सरकार के हितों का पूरा ध्यान रखते हुए इसे निवेशक फ्रेण्डली बनाया जाए। पॉलिसी के तहत निवेशकों को दिए जाने वाले लाभ समय से दिए जाएं। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि डेटा सेण्टर के लिए प्रस्ताव देने वाले निवेशक अपने प्रोजेक्ट को समय से पूरा करें। प्रदेश में डेटा सेण्टर्स की स्थापना से प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से बड़े पैमाने पर रोजगार सृजित होंगे। इसलिये इस नीति को शीघ्र फाइनल करते हुए इसके तहत निवेश आकर्षित करने के प्रयास किए जाएं।

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!