धमाके में दहला पीलीभीत! भयानक विस्फोट में छत के साथ उड़े घर के सदस्य, 3 बहनों की दर्दनाक मौत

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 03 Aug, 2022 01:28 PM

pilibhit trembled in the blast the painful death of 3 sisters

पीलीभीतः उत्तर प्रदेश के पीलीभीत के जहानाबाद में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब एक घर में भयानक विस्फोट हो गया। इस हादसे में 3 बहनों की मौत हो गई है। धमाका इतना तेज था कि पूरा इलाका दहल उठा....

पीलीभीतः उत्तर प्रदेश के पीलीभीत के जहानाबाद में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब एक घर में भयानक विस्फोट हो गया। इस हादसे में 3 बहनों की मौत हो गई है। धमाका इतना तेज था कि पूरा इलाका दहल उठा और दो मंजिला मकान बुरी तरह ढह गया। सूचना पाकर मौके पर पहुची पुलिस ने घटना का जायजा लेकर आगे की कारवाई शुरू कर दी है।

PunjabKesari
 

जानिए क्या है मामला? 
मामला जहानाबाद कस्बे के मुहल्ला मिश्रन टोला का है। यहां के निवासी अजीम बेग आतिशबाजी का काम करता है, जिसका लाइसेंस भी उनके पास है। जिसका गोदाम उन्होंने गांव के बाहर बना रखा है। लेकिन उन्होंने अवैध रूप में घर पर 25 पटाखों की पेटियां रखी हुई थी। वहीं मंगलवार देर रात को अचानक पेटियों में आग लग गई। जिसकी वजह से एक बड़ा धमाका हुआ जिसमें दो मंजिला मकान की छत तक उड़ गई। जिस वक्त हादसा हुआ मकान के अंदर आतिशबाज की तीन बेटियां मौजूद थी, जो आग से बुरी तरह झुलस गई और उनके शरीर के ऊपर मलबा गिरने से गंभीर रूप से जख्मी हो गई। इतना ही नहीं उनकी 2 बेटियां भी मकान की छत के साथ उड़ गई। जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया।

 

PunjabKesari
 

सूचना पाकर मौके पर पहुची पुलिस और रेस्क्यू टीम ने किसी तरह उनकी बेटियों को भयानक आग से बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया। वहीं हालत गंभीर होने के चलते उन्हें बरेली रेफर कर दिया गया, लेकिन इस दौरान आतिशबाज की 2 बेटियों की मृत्यु हो गई। वही तीसरी बेटी ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने घटना का जायजा लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

PunjabKesari
 

क्या कहती है पुलिस
इस बारे में एसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि अजीम बेग के पास 2025 तक का पटाखा बनाने का लाइसेंस है। विस्फोट में उनकी तीन बेटियों नगमा(20), सानिया (18) व निशा (16) की मृत्यु हो गई है। जिसकी जांच कराई जा रही है।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!