दर्दनाक मौत! सड़क पर जा रहे बुजुर्ग को जंगली हाथियों ने पटक-पटक कर मार डाला, ग्रामीणों में दहशत का माहौल

Edited By Harman Kaur,Updated: 18 Jan, 2023 05:00 PM

painful death wild elephants thrashed an old man on the road to death

उत्तर प्रदेश के बहराइच (Bahraich) जिले में सड़क पर जा रहे एक बुजुर्ग को हाथियों के झुंड ने घेर कर मौत के घाट उतार दिया। इस घटना से ग्रामीण आक्रोशित....

Bahraich News (महेश गुप्ता): उत्तर प्रदेश के बहराइच (Bahraich) जिले में सड़क पर जा रहे एक बुजुर्ग को हाथियों के झुंड ने घेर कर मौत के घाट उतार दिया। इस घटना से ग्रामीण आक्रोशित हैं क्योंकि इससे पहले 10 जनवरी को भी एक ऐसी ही घटना हुई थी। वहीं, घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस वन विभाग की टीम और पुलिस ने गाड़ियों के हूटर और लाइट्स का इस्तेमाल कर हाथियों को जंगल की तरफ भगाया। इसके बाद पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही वन क्षेत्राधिकारी द्वारा परिजन भतीजे को ₹5000 की आर्थिक दी गई है।

PunjabKesari

जानें क्या है पूरा मामला?
बता दें कि मामला कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के कुरकुरी कुआं गांव का है। जहां का निवासी बुजुर्ग राधेश्याम मंगलवार रात को चमन चौराहे की तरफ गया था। वहीं, रात के करीब 10 बजे के आसपास बुजुर्ग राधेश्याम चमन चौराहा से वापस कुरकुरी कुआं गांव की तरफ आ रहा था। इसी दौरान उसे कुछ जंगली हाथियों ने घेर लिया। जिसके बाद राधेश्याम ने बचाव के लिए शोर मचाना शुरू कर दिया। वहीं, राधेश्याम की आवाज सुनकर कुछ लोग मौके पर पहुंचे तो उन्होंने देखा की राधेश्याम सड़क पर गिरा पड़ा हुआ था और उससे कुछ ही दूरी पर हाथियों का झुंड खड़ा था। हाथियों को खड़ा देखकर ग्रामीण वहीं रुक गए और दूर से ही उन्होंने टार्च जलाकर शोर मचाते हुए हाथियों को भगाने का प्रयास किया। जिसका हाथियों पर कोई असर नहीं हुआ, लेकिन फिर हाथी शोर मचा रहे ग्रामीणों की ओर बढ़े तो उन सभी ने भागकर जान बचाई। मौके से भागे ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस और वन विभाग को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे वन कर्मियों ने गाड़ियों के हूटर और टार्च लाइट के माध्यम से जंगली हाथियों को जंगल की तरफ खदेड़ दिया।

ये भी पढ़े...UP Weather Update: बर्फीली हवाओं से गिरा तापमान, IMD ने 22 January से जारी किया बारिश का अलर्ट

मृतक के परिजनों को दी गई 5000 रुपए की आर्थिक मदद
वहीं, घटना की सूचना पर वन क्षेत्राधिकारी वीके मिश्रा, एसडीओ रमेश चौहान व थाना प्रभारी सुजौली राजेश कुमार दलबल के साथ पहुंचे। उन्होंने घटना का जायजा लेने के बाद शव को कब्जे में ले लिया। इसके साथ ही वन क्षेत्राधिकारी विजय मिश्रा के द्वारा मृतक के परिजन भतीजे को ₹5000 की आर्थिक मदद दी गई है। वहीं, मृतक की पहचान कतर्नियाघाट संरक्षित वन क्षेत्र के अंतर्गत सुजौली थाना क्षेत्र के बिहारी पुरवा निवासी राधेश्याम (60) उर्फ मुनेजर के रूप में हुई है, जोकि कुरकुरी कुंआ गांव निवासी अपने मित्र रामजीत वर्मा के साथ रहता था। बताया जा रहा है कि राधेश्याम ने शादी नहीं की थी, वह चित्रकारी कर के अपना गुजारा करता था और परिवार में सिर्फ उसका भतीजा ही है।

PunjabKesari

हाथियों के हमले में ग्रामीण की मौत का है दूसरा मामला
जनवरी माह में जंगली हाथियों के हमले में ग्रामीण की मौत का यह दूसरा मामला है। इससे पहले 10 जनवरी को कतर्नियाघाट रेंज के ही बर्दिया गांव निवासी सुरेश को खेत की रखवाली के दौरान हाथियों ने कुचलकर मार डाला था। दो घटनाओं के बाद अब ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!