कानपुर हिंसा: नामजद 36 आरोपियों में से फरार निजाम क़ुरैशी SIT के हत्थे चढ़ा, बेकनगंज से गिरफ्तार

Edited By Ramkesh, Updated: 11 Jun, 2022 06:16 PM

nizam qureshi absconding among the 36 named accused caught in the hands of sit

जिले में हुई हिंसा के मामले में नामजद 36 आरोपियों में से फरार निजाम क़ुरैशी को एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया है।  वहीं आरोपी आमिर जावेद अंसारी फेसबुक पर खुली चुनौती देने के बाद से अभी तक फरार है।  पुलिस के मुताबिक कानपुर में हिंसा भड़काने में बड़ी...

कानपुर: जिले में हुई हिंसा के मामले में नामजद 36 आरोपियों में से फरार निजाम क़ुरैशी को एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया है।  वहीं आरोपी आमिर, जावेद अंसारी फेसबुक पर खुली चुनौती देने के बाद से अभी तक फरार है।  पुलिस के मुताबिक कानपुर में हिंसा भड़काने में बड़ी भूमिका निभाई थी। कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि निजाम क़ुरैशी को एसआईटी ने बेकनगंज से गिरफ्तार किया है। अभी इस मामले में आमिर, जावेद, अंसारी फरार है। उनकी तालाश में कानपु पुलिस  एसआईटी  दबिश दे रही है।

बता दें कि गत तीन जून को जुमे की नमाज के बाद कानपुर के कुछ हिस्सों में हिंसा भड़क गई थी क्योंकि दो समुदायों के सदस्यों ने एक टीवी बहस के दौरान भाजपा की तत्कालीन प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर कथित रूप से "अपमानजनक" टिप्पणी किए जाने के विरोध में दुकानों को बंद कराने का प्रयास किया था और इस दौरान ईंट-पत्थर फेंके गये थे। पुलिस ने इस मामले में 300 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। जिसमें 36 लोगों को नामजद किया था।
 

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!