UP में नितिन गडकरी का बड़ा ऐलान, कहा- प्रयागराज में खंभों के सहारे हवा में चलेंगी बसें...

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 16 Feb, 2022 03:22 PM

nitin gadkari s big announcement in up said buses will run

यूपी विधानसभा चुनाव के चलते केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी प्रयागराज पहुंचे। उन्होंने यहां अपने ड्रीम प्रोजेक्ट के बारे में बात करते हुए कहा कि प्रयागराज में हवा में चलने वाली बसों का संचालन कि...

प्रयाजराज: यूपी विधानसभा चुनाव के चलते केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी प्रयागराज पहुंचे। उन्होंने यहां अपने ड्रीम प्रोजेक्ट के बारे में बात करते हुए कहा कि प्रयागराज में हवा में चलने वाली बसों का संचालन किया जाएगा। नितिन गडकरी ने कहा कि प्रयागराज में सड़क पर खंभे लगाने के बाद उनके सहारे हवा में बसें चलेंगी। इस योजना के लिए लेकर डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट यानी डीपीआर (DPR) बनाई जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरा एक सपना है कि यहां त्रिवेणी के संगम पर सी प्लेन उतरे। मैं चाहता हूं कि सी प्लेन दिल्ली से उड़े और यहां संगम में उतरे। 

यहां उन्होंने सिद्धार्थनाथ सिंह के समर्थन में लोगों से वोट देने की अपील की। इस दौरान गडकरी ने कहा कि प्रयागराज में एयरपोर्ट तो है ही अब यहां रीवरपोर्ट भी बनकर तैयार होगा। यहां 18 सीट वाले एक सी प्लेन की कीमत 18 करोड़ रुपये है। उन्होंने बताया कि उनका मंत्रालय अयोध्या के लिए 25,000 करोड़ रुपये का काम कर रहा है।  

उन्होंने कहा कि हम अयोध्या और उत्तर प्रदेश को ऐसा चमका देंगे कि पूरी दुनिया के पर्यटक तीर्थाटन के लिए यहां आएंगे। गडकरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बड़ी संख्या में किसान गन्ने की खेती करते हैं और गन्ने से एथनाल तैयार होता है। मैं नई नीति लाया हूं जिसमें गाड़ियां फ्लेक्स इंजन से चलेंगी। अब 110 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल की जगह 62 रुपये प्रति लीटर के ग्रीन बायो एथनॉल से गाड़ी चलेगी और इससे प्रदूषण भी नहीं होगा। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!