Lucknow News: कपकपा देने वाली सर्दी में पेड़ के नीचे लेटने को मजबूर 100 साल की बुजुर्ग महिला, जानें SDM ने कैसे की मदद

Edited By Pooja Gill,Updated: 12 Jan, 2023 05:03 PM

lucknow news 100 year old woman forced to lie under

Lucknow News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के मोहनलालगंज (Mohanlalganj) क्षेत्र से इंसानियत को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर पड़ रही कड़ाके की ठंड में एक 100 साल की बुजुर्ग महिला...

Lucknow News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के मोहनलालगंज (Mohanlalganj) क्षेत्र से इंसानियत को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। जहां पर पड़ रही कड़ाके की ठंड में एक 100 साल की बुजुर्ग महिला पेड़ के नीचे लेटने को मजबूर है। हैरानी की बात तो ये है कि इस बुजुर्ग महिला का अपना एक पक्का मकान है, लेकिन फिर भी ये इतनी सर्दी में पेड़ के नीचे लेटने को मजबूर है। वहीं, इस मामले की जानकारी होते ही जिले के SDM ने मौके पर पहुंचकर महिला की मदद की।

PunjabKesari    
मिली जानकारी के अनुसार यह मामला राजधानी के मोहनलालगंज क्षेत्र का है। जहां पर एक 100 साल की बुजुर्ग महिला शिवप्यारी  इस कपकपा देने वाली ठंड में पेड़ के नीचे लेटने को मजबूर है। शिवप्यारी के 3 पुत्र है, एक पुत्र की बीमारी के कारण मृत्यु हो चुकी है और एक पुत्र का काफी दिनों पहले एक्सीडेंट हो गया था, जिसमें वो पैरों से कमजोर हो गया और चल नहीं पता है, और तीसरा पुत्र पैदा होने के बाद से ही विकलांग है। शिवप्यारी के एक बेटे की शादी हो चुकी है वे सभी चमड़े का कारोबार करके अपना भरण पोषण करते हैं।

यह भी पढ़ेंः Gorakhpur News: विद्युत उपकेंद्र ने भेजा 5 करोड़ 7 लाख का बिजली बिल, देख उपभोक्ता के उड़ गए होश
माता जी के घर में आने को कहो तो नहीं मानती- बहू

इस मामले में बुजुर्ग महिला के घरवालों का कहना है (माता जी) शिवप्यारी 100 साल की हो गई है कपड़े पहने को कहो तो पहनती नहीं है। कई परेशानियां है। बहू का कहना है इनकी सेवा घर में सभी करते है, लेकिन जब घर में आने को कहो तो नहीं मानती हैं। परिवार ने बताया है कि काफी परेशानी होने के कारण जो पुश्तैनी जमीन थी वो भी बेचनी पड़ी और अपना मकान है, चमड़े का कारोबार के कारण ही घर चलता है। दो बेटे है दोनो पैर से कमजोर हैं। शिवप्यारी की देखरेख बड़े बेटे की पत्नी करती है।

PunjabKesari

मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे SDM
बुजुर्ग महिला के पेड़ के नीचे होने की जानकारी जब मोहनलालगंज के SDM हनुमान प्रसाद को हुई तो वो तुरंत वहां पर पहुंचे।मौके पर पहुंचकर SDM हनुमान प्रसाद ने घर वालों को फटकार लगाई और बुजुर्ग महिला को घर के अंदर ले जाने को कहा और बुजुर्ग महिला को चाय पिलाई, साथ ही कंबल और गर्म कपड़े भी दिए। परिवार वाले SDM के कहने पर शिवप्यारी को घर के अंदर लेकर गए।

यह भी पढ़ेंः UP Politics : निकाय चुनाव से पहले UP BJP में बड़े बदलाव से सवर्ण जातियों को साधने की तैयारी

SDM ने बताया महिला के घर के बाहर रहने का कारण
SDM हनुमान प्रसाद ने कहा कि हमें जानकारी मिली थी एक बुजुर्ग महिला खुले में पेड़ के नीचे चारपाई पर लेटी है, ऐसी ठंड में लेटने से उनका स्वास्थ्य खराब हो सकता था। इसलिए हम तुरंत मौके पर पहुंचे। पड़ोसियों से पूछा तो पता चला कि उनके तीन बेटे हैं, लेकिन उसके बावजूद वह खुले में लेटी थी। बेटे और बहू से इस मामले में बातचीत की। इसके बाद उन्हें घर ले जाया गया। SDM ने बताया कि बुर्जुग महिला की तबियत ठीक नहीं रहती है। घर से उन्हें शौच के लिए जाने में दिक्कत होती थी। इसलिए वे घर के बाहर ही लेटने लगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!