Gorakhpur News: विद्युत उपकेंद्र ने भेजा 5 करोड़ 7 लाख का बिजली बिल, देख उपभोक्ता के उड़ गए होश

Edited By Pooja Gill,Updated: 12 Jan, 2023 04:05 PM

gorakhpur news electricity sub station sent electricity

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर (Gorakhpur) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर बिजली निगम (power corporation) के कैंपियरगंज खंड (Kaipiyarganj Block) में एक उपभोक्ता के परिसर...

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर (Gorakhpur) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर बिजली निगम (power corporation) के कैंपियरगंज खंड (Kaipiyarganj Block) में एक उपभोक्ता के परिसर पर 5 करोड़ 7 लाख रुपये का बिजली बिल (Electricity bill) भेज दिया गया, जिसे देखकर पूरा परिवार हैरान हो गया। बिल को देखकर परिजनों में भगदड़ मच गई और बिल सुधार के लिए संबंधित अवर अभियंता (Junior Engineer) से संपर्क किया गया।

PunjabKesari

बता दें कि ये मामला जिले के जंगल कौड़िया ब्लॉक ग्राम दहला टोला महला का है। वहां के रहने वाले पारस निषाद की मजनू चौराहे पर पान की गुमटी है। बहुत मुश्किल से वह परिवार का पालन पोषण करते हैं। पारस ने गांव में अपने चार कमरे के मकान में एक किलोवाट का विद्युत कनेक्शन ले रखा है, जिसके एवज में हर महीने समय से बिल का भुगतान भी करते हैं, लेकिन कुछ महीने से बिल समय से नहीं जमा कर पाए थे। जिसके चलते वह बुधवार को सिहोरवा स्थित विद्युत उपकेंद्र (electrical substation) पहुंचे और अपने बिल की मांग की।

यह भी पढ़ेंः Bundelkhand Expressway पर हुआ भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार में लगी आग, चपेट में आने से 3 की मौत

PunjabKesari

उपभोक्ता को बिल सही होने का है इंतजार
पारस के बिल की मांग करने पर कर्मचारी ने जब ऑनलाइन बिल निकाला तो पता चला कि बिजली का बकाया 5 करोड़ 7 लाख 34 हजार रुपये के करीब है। बिल देख वह चौंक पड़े। उन्होंने बिल सही करने के लिए कहा तो उन्हें इधर उधर टाला जाने लगा। उन्होंने इसकी जानकारी अवर अभियंता को दी तो उन्होंने इसे विभागीय चूक बताया। उपभोक्ता को अब बिल सही होने का इंतजार है।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः Gorakhpur Festival में कैलाश खेर ने बिखेरा सुरों का जलवा, बोले- सिर मुंडाने के बाद CM साहब का भाई लगूंगा

जल्द बिल में हुई गड़बड़ी को करवाया जाएगा ठीक-अवर अभियंता  
इस मामले में अधीक्षण अभियंता ग्रामीण विनोद कुमार ने बताया कि, उन्हें इस मामले की जानकारी नहीं है लेकिन, अगर ऐसा है तो गलत है। रीडर के साथ निगम के जिम्मेदारों को भी बिल बनाते समय लोड, बिजली कनेक्शन क्षमता, बिल जमा करने का औसत, यह सब ध्यान में रखना चाहिए। इसके बाद ही बिल बनना चाहिए। जबकि अवर अभियंता राम मनोहर ने बताया कि लोड की गड़बड़ी से यह बिल आ गया है, जल्द से जल्द बिल में हुई गड़बड़ी को ठीक करवाया जाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!