भाजपा को समर्थन देंगे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बसपा से टिकट कटने पर लिया बड़ा फैसला

Edited By Ramkesh,Updated: 15 May, 2024 12:04 PM

former mp dhananjay singh will support bjp took a big decision

उत्तर प्रदेश में जौनपुर के पूर्व बाहुबली सांसद धनंजय सिंह ने अपने समर्थकों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी के पक्ष में वोट की अपील की है। मल्हनी विधानसभा क्षेत्र के आझू राय इंटर कॉलेज के प्रांगण में अपने समर्थकों की बैठक के बाद पत्रकारों से...

जौनपुर: उत्तर प्रदेश में जौनपुर के पूर्व बाहुबली सांसद धनंजय सिंह ने अपने समर्थकों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी के पक्ष में वोट की अपील की है। मल्हनी विधानसभा क्षेत्र के आझू राय इंटर कॉलेज के प्रांगण में अपने समर्थकों की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होने कहा कि प्रदेश में एक अच्छी सरकार चल रही है, इसलिए हम सभी लोग भाजपा का समर्थन करते हैं और जौनपुर लोकसभा क्षेत्र में पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में वोट करेंगे।

गौरतलब है कि धनंजय सिंह को जौनपुर जिले की एमपी एमएलए कोर्ट ने सात मार्च को एक आपराधिक मामले में सात साल की सजा सुनायी थी। वह जेल में चले गए थे इस मामले में उन्हें हाल ही में इलाहाबाद उच्च न्यायालय से जमानत मिली है। उनकी पत्नी एवं जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीकला धनंजय सिंह ने जौनपुर लोकसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया था। नामांकन के दौरान ही बसपा प्रमुख मायावती ने उनके टिकट को काटते हुये जौनपुर के मौजूदा बसपा सांसद श्याम सिंह यादव को अपना प्रत्याशी बना दिया। नामांकन के जांच के दौरान पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी का नामांकन चुनाव चिन्ह दाखिल न करने के कारण रद्द कर दिया गया। इस दौरान भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के द्वारा पूर्व सांसद धनंजय सिंह को आश्वासन दिया गया कि वह जौनपुर में पार्टी के प्रत्याशी को लोकसभा चुनाव में जिताएं।

पूर्व सांसद धनंजय सिंह 2009 में बहुजन समाज पार्टी से जौनपुर के सांसद चुने गए थे, इसके पूर्व 2002 में निर्दल प्रत्याशी के रूप में जिले के रारी विधानसभा क्षेत्र से विधायक चुने गए थे। 2007 में हुए पुन: रारी विधानसभा से बहुजन समाज पार्टी के विधायक चुने गए और 2009 में सांसद चुने जाने के पश्चात विधायक के पद से त्यागपत्र देकर अपने पिता राजदेव सिंह को अपने जगह बहुजन समाज पार्टी से विधायक बनाने का कार्य किया। 

ये भी पढ़ें:- BJP का समर्थन कर सकते हैं पूर्व सांसद धनंजय सिंह, समर्थक को अगले कदम का इंतजार

जौनपुर: हाल ही में जमानत पर जेल से बाहर आए बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह के एक ट्वीट ने जौनपुर की सियासत में हचल मचा दी है। दरअसल, पूर्व सांसद ने लिखा राजनीति में उतार चढाव लगा रहता है लेकिन लोकतंत्र में जनता का अपार स्नेह व समर्थन ही एक राजनेता की ताकत होती है। मुझे मेरी जनता ने सदैव अपने हृदय से लगा कर रखा, भरोसा जताया है और मैं धनंजय कटिबद्ध हूं अपनी जनता के लिए कि मैं हर स्थिति परिस्थिति में उनके साथ खड़ा मिलूं। आप तनिक भी निराश ना होइएगा , जल्द ही आप सभी के साथ बैठकर सही फैसला लिया जाएगा जो जनमानस निहित होगा ।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!