अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के पुजारी की फर्जी तस्वीर वायरल, आरोप में कांग्रेस नेता गिरफ्तार

Edited By Anil Kapoor,Updated: 13 Dec, 2023 09:00 AM

congress leader arrested for sharing fake picture of priest of ram temple

Ayodhya News: सोशल मीडिया पर एक आपत्तिजनक तस्वीर साझा करने और यह दावा करने के आरोप में कांग्रेस नेता हितेंद्र पीथडिया को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया कि तस्वीर में दिख रहा व्यक्ति अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर का पुजारी है। प्रदेश कांग्रेस की...

Ayodhya News: सोशल मीडिया पर एक आपत्तिजनक तस्वीर साझा करने और यह दावा करने के आरोप में कांग्रेस नेता हितेंद्र पीथडिया को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया कि तस्वीर में दिख रहा व्यक्ति अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर का पुजारी है। प्रदेश कांग्रेस की वेबसाइट के अनुसार, पीथडिया पार्टी की अनुसूचित जाति इकाई के अध्यक्ष हैं। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थानीय नेता वैभव मकवाना की शिकायत के आधार पर अहमदाबाद शहर पुलिस की साइबर अपराध शाखा ने वेजलपुर इलाके के निवासी पीथडिया को गिरफ्तार किया।

बन रहे राम मंदिर के पुजारी की फर्जी तस्वीर साझा करने के आरोप में कांग्रेस नेता गिरफ्तार
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, साइबर अपराध शाखा के पुलिस उपायुक्त अजीत राजियन ने कहा, ‘‘मामले में जांच जारी है।'' कांग्रेस नेता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना), 509 (किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से कहा गया शब्द, हाव-भाव या कृत्य) और 469 (प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से जालसाजी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। शिकायत में कहा गया है कि पीथडिया ने ‘एक्स' पर एक आपत्तिजनक तस्वीर साझा की और दावा किया कि तस्वीर में दिख रहा व्यक्ति मोहित पांडे है, जिसे हाल ही में अयोध्या में राम मंदिर के पुजारी के रूप में नियुक्त किया गया है।

प्राथमिकी में लगाए गए हैं ये गंभीर आरोप
बताया जा रहा है कि प्राथमिकी में मकवाना के हवाले से कहा गया है, ‘‘जब मैंने पोस्ट में दावे की जांच की, तो मैंने पाया कि पोस्ट जानबूझकर पांडे जैसे दिखने वाले एक व्यक्ति की तस्वीर का उपयोग करके बनाई गई थी। इस फर्जी पोस्ट को हिंदू संतों की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने और हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने के इरादे से साझा किया गया था।'' प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि आरोपी ने एक महिला की जानकारी के बिना और यह जानते हुए भी कि इससे उसकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचेगा, उसकी अश्लील तस्वीर साझा की।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!