PBI का भुगतान ना होने से समुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी ने की आत्मदाह करने की कोशिश, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

Edited By Mamta Yadav,Updated: 31 Mar, 2023 04:46 PM

community health officer tried to commit suicide due to non payment of pbi

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संतकबीरनगर (Santkabirnagar) जिले में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (Community health officer) के द्वारा पहले आत्मदाह (Suicide) की धमकी दी और सीएमओ कार्यालय पहुंच कर आत्मदाह करने का प्रयास करने लगा। जिससे स्वास्थ्य विभाग...

संतकबीरनगर (मिथिलेश कुमार धुरिया): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संतकबीरनगर (Santkabirnagar) जिले में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (Community health officer) के द्वारा पहले आत्मदाह (Suicide) की धमकी दी और सीएमओ कार्यालय पहुंच कर आत्मदाह करने का प्रयास करने लगा। जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में मौके पर मौजूद स्वास्थ्य कर्मी और पुलिसकर्मियों ने अधिकारी को बचाया। दरअसल, सेमरियावां सीएचसी पर तैनात समुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी पीबीआई का भुगतान ना होने से आक्रोशित था। जिसके द्वारा आक्रोश में आकर ऐसा कदम उठाया गया। समुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी नबी रसूल का कहना है पिछले 10 माह से पीबीआई का भुगतान लंबित है जिससे उनके सामने बेहद समस्या हो रही है।
PunjabKesari
बता दें कि सीएचसी सेमरियावां में तैनात समुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी नबी रसूल ने सोशल मीडिया पर आत्मदाह करने का मैसेज शेयर किया जिसके बाद वह झोले में कुछ सामग्री लेकर सीएमओ कार्यालय पहुंचा और आत्मदाह करने की बात कहने लगा। यह बात सुनते ही मौजूद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी गई और मौके पर पहुंची पुलिस और स्वास्थ्य कर्मियों ने नबी रसूल को समझाया। जिसके बाद मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनिरुद्ध सिंह के समक्ष नबी रसूल को ले जाया गया, जहां सीएमओ ने समुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी की बातें सुनी और उनकी समस्या को उच्च अधिकारियों तक पहुंचाने की बात कही।
PunjabKesari
इस दौरान समुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी नबी रसूल से लिखित पत्र अधिकारियों के द्वारा लिया गया जिसमें यह अंकित किया गया कि अब वह इस तरह का कोई कदम नहीं उठाएंगे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कई घंटों तक समुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी नबी रसूल से वार्ता चली इस दौरान बड़ी संख्या में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी और पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!