अखिलेश का BJP पर बड़ा हमला- हर महीने की 3 तारीख को 'लखीमपुर किसान स्मृति दिवस' मनाएं

Edited By Umakant yadav, Updated: 02 Nov, 2021 11:11 AM

celebrate lakhimpur kisan memorial day on 3rd of every month

समाजवादी पार्टी ने लखीमपुर खीरी मामले में ''भाजपा की क्रूरता'' के बारे में लोगों को याद दिलाने के लिए हर महीने की तीन तारीख को ''लखीमपुर किसान स्मृति दिवस'' मनाने का आह्वान किया है।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने लखीमपुर खीरी मामले में 'भाजपा की क्रूरता' के बारे में लोगों को याद दिलाने के लिए हर महीने की तीन तारीख को 'लखीमपुर किसान स्मृति दिवस' मनाने का आह्वान किया है।

समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश के समस्त निवासियों, किसानों के शुभचिंतकों और सपा तथा अन्य सहयोगी दलों से अपील है कि अब से हर महीने की तीन तारीख को लखीमपुर किसान स्मृति दिवस मनाए और लोगों को भाजपा की क्रूरता की याद दिलाएं। तीन नवंबर को सब किसान स्मृति दीप जलाएं और अन्नदाताओं का मान बढ़ाएं।''

गौरतलब है कि तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी के तिकोनिया इलाके में हुई हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हुई थी। इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इस वारदात के बाद विपक्षी दलों ने भाजपा पर जमकर हमला किया। वे इस मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री की बर्खास्तगी की मांग कर रहे हैं ताकि मामले की निष्पक्ष जांच हो सके।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!