बृजभूषण सिंह का हटना तय, अयोध्या में AGM बैठक में मांगा जाएगा इस्तीफा: सूत्र

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 19 Jan, 2023 05:00 PM

brij bhushan singh s resignation fixed resignation will be

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण सिंह बड़ी मुसीबत में फंस चुके हैं। पहलवानों की ओर से लगे गंभीर आरोपों के बाद अब खबर आ रही है कि ब्रजभूषण को WFI के अध्यक्ष पद से हटाया जा सकता है। ऐसे में...

अयोध्या: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण सिंह बड़ी मुसीबत में फंस चुके हैं। पहलवानों की ओर से लगे गंभीर आरोपों के बाद अब खबर आ रही है कि ब्रजभूषण को WFI के अध्यक्ष पद से हटाया जा सकता है। ऐसे में रेसलिंग फेडरेशन के अध्यक्ष ब्रजभूषण की कुर्सी छिनने वाली है, खबरों के मुताबिक 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाली एजीएम बैठक में उनसे इस्तीफा मांगा जाएगा।
PunjabKesari
22 जनवरी को अयोध्या में भारतीय कुश्ती संघ की एजीएम और एग्जीक्यूटिव कमिटी की बैठक बुलाई गई है जिसमें बृजभूषण शरण सिंह भी शामिल होंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बैठक में बृजभूषण शरण सिंह भी शामिल होंगे। अगर बृजभूषण शरण सिंह खुद इस्तीफा नहीं देंगे तो फेडरेशन की ओर से उनसे इस्तीफा मांगा जाएगा।
PunjabKesari
बता दें बृजभूषण शरण सिंह पर विनेश फोगाट ने महिला खिलाड़ियों के यौन शोषण का गंभीर आरोप लगाया है। वहीं अंशु मलिक ने जंतर-मंतर पर मंच पर कहा कि बृजभूषण शरण सिंह महिला खिलाड़ियों के कमरे के सामने ही रूम लेते थे और उसे हमेशा खुला रखते थे। दिलचस्प खबर ये भी है कि बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ खेल मंत्रालय में जो लिखित शिकायत की गई है उसमें कहीं भी यौन शोषण की बात नहीं है।
PunjabKesari
बृजभूषण शरण सिंह ने दी सफाई
इस मामले पर बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि क्या कोई ऐसा है जो सामने से आकर कह सके कि फेडरेशन ने किसी एथलीट का उत्पीड़न किया है। उन्होंने अपनी बात रखते हुए कहा कि जैसे मुझे पता चला धरना दिया है, आरोप क्या है मुझे नहीं पता था पर मैं तुरंत फ्लाइट का टिकट लेकर आया। सबसे बड़ा आरोप जो विनेश ने लगाया है, क्या कोई सामने है जो कह सके कि फेडरेशन ने किसी एथलीट का उत्पीड़न किया? कोई तो होना चाहिए। क्या पिछले दस सालों से उन्हें फेडरेशन से कोई दिक्कत नहीं थी?

उन्होंने आगे कहा कि  मुद्दे तब सामने आते हैं जब नए नियम और विनियम लाए जाते हैं। धरने पर बैठे पहलवानों ने ओलंपिक के बाद किसी भी राष्ट्रीय टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया है। उन्होंने कहा कि किसी भी तरह का उत्पीड़न नहीं हुआ है। अगर हुआ है तो मैं फांसी पर लटक जाऊंगा। उन्होंने ये भी कहा कि इसमें किसी बड़े आदमी का हाथ है, किसी बड़े उद्योगपति का हाथ है। ये साजिश है।


 

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!