बड़ी राहत: UP में कोरोना का रिकवरी रेट 90 फीसदी से अधिक, बचाव रखने की जरूरत

Edited By Umakant yadav,Updated: 14 Oct, 2020 04:43 PM

big relief corona recovery rate over 90 in up need to be protected

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड-19 के मामलों में प्रदेश का रिकवरी रेट 90 प्रतिशत से अधिक हो गया है हालांकि बचाव और उपचार के प्रबन्धों को प्रभावी ढंग से लागू रखने की जरूरत है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड-19 के मामलों में प्रदेश का रिकवरी रेट 90 प्रतिशत से अधिक हो गया है हालांकि बचाव और उपचार के प्रबन्धों को प्रभावी ढंग से लागू रखने की जरूरत है।

योगी ने बुधवार को अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी को लखनऊ, वाराणसी, मेरठ और मथुरा के जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों से नियमित संवाद करने और कोरोना नियंत्रण के लिए सलाह देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए अधिक से अधिक कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जाए। इसके लिए सर्विलांस टीम पूरी सक्रियता से कार्य करे। उन्होंने एसजीपीजीआई, केजीएमयू तथा आरएमएलआईएमएस में आईसीयू के बेड्स की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब तक कोरोना का वैक्सीन नहीं आता, तब तक कोई ढिलाई न बरती जाए। इस मूल मंत्र के तहत ही भविष्य में भी कोरोना से जंग जारी रहेगी। कोरोना मरीजों की सुविधा के लिए एम्बुलेंस सेवा सक्रियता से कार्य करें। उन्होंने कहा कि 15 अक्टूबर को वर्ल्ड हैण्ड वॉश डे का व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रवर्तन की कार्यवाही में पुलिस मास्क, ग्लव्स व सेनिटाइजर का प्रयोग अवश्य करें, ताकि संक्रमण से बचाव हो सके।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!