BJP राज में बड़ी परियोजनाएं भ्रष्टाचार और अनियमितता की भेंट चढ़ीं: अखिलेश ने किया सवाल- ‘कब होगी जांच’

Edited By Mamta Yadav,Updated: 14 Mar, 2023 10:50 PM

big projects fell prey to corruption and irregularities in bjp rule akhilesh

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार (Government) में बड़ी परियोजनाएं भ्रष्टाचार (Corruption) और अनियमितता की शिकार हो गयी हैं।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार (Government) में बड़ी परियोजनाएं भ्रष्टाचार (Corruption) और अनियमितता की शिकार हो गयी हैं। यादव ने मंगलवार को कहा कि भाजपा ने हर तरफ जहां परियोजनाओ की गुणवत्ता के साथ समझौता किया वहीं भ्रष्टाचार के साथ करार कर लिया है। भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार के साथ ऐसा करार किया है कि बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे में दरार ही दरार है। इससे पहले भी प्रधानमंत्री द्वारा बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे के उद्घाटन के बाद हुई बारिश में एक्सप्रेस वे जगह-जगह टूट गया था।
PunjabKesari
भाजपा सरकार के समय सड़कों के निर्माण में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ
अखिलेश यादव ने कहा कि इसी तरह से पूर्वान्चल एक्सप्रेस वे में गड्डा बन गया था जिसमें गाड़ियां गड्डे में चली गयीं थी। प्रदेश में भाजपा सरकार के समय सड़कों के निर्माण में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है। कई सड़कों की गिट्टियां निर्माण के साथ ही उखड़ गयी। ताजा मामला बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे में औरैया के बिचौलियां क्रांसिंग नम्बर 14 के पुल का है, जिसमे दरार आने से पुल के नीचे के हिस्से में प्लास्टर टूट कर गिर पड़ा।
PunjabKesari
ED-CBI बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे के निर्माण में हुए भ्रष्टाचार और लूट की जांच कब करेगी
सपा अध्यक्ष ने सवाल किया कि भाजपा सरकार इन निर्माण कार्यो में हुए भ्रष्टाचार की जांच कब करायेगी। ईडी और सीबीआई बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे के निर्माण में हुए भ्रष्टाचार और लूट की जांच कब करेगी। इसके लिए जिम्मेदार लोगों पर कब कार्यवाही होगी। उन्होंने कहा एक तरफ जहां भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार की पोल लगातार खुल रही है। वहीं समाजवादी सरकार में हुए निर्माण कार्य देश और प्रदेश के सामने विकास के उदाहरण हैं। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे का निर्माण मजबूती और गुणवत्ता के मामले विश्वस्तरीय है। देश के सबसे उच्च कोटि के लड़ाकू विमान और देश का सबसे बड़ा मालवाहक विमान हरकुलिस इस पर उतारे गए। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे की गुणवत्ता को ये उदाहरण प्रमाणित करते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!