Amethi: BJP विधायक के औचक निरीक्षण में खुली स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की पोल, अस्पताल में लटका मिला ताला, स्वास्थ्य मंत्री ने लिया मामले का संज्ञान

Edited By Mamta Yadav, Updated: 04 Dec, 2022 08:28 PM

amethi surprise inspection of bjp mla opened open health arrangements

उत्तर प्रदेश के अमेठी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक सुरेश पासी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया और इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के सभी दावों की पोल खुल गयी।

अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक सुरेश पासी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया और इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के सभी दावों की पोल खुल गयी।
PunjabKesari
पासी शुकुला बाजार के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक दौरा करने पहुंच गये और यहां जो तस्वीर देखने को मिली वह हैरान कर देने वाली थी। निरीक्षण के दौरान अस्पताल के सभी कमरों में ताला लटका मिला और कोई भी स्वास्थ्यकर्मी मौके पर मौजूद नहीं मिला। ग्रामीणों द्वारा पिछले कई दिनों से भाजपा विधायक सुरेश पासी से अस्पताल की अव्यवस्था की शिकायत की जा रही थी। ग्रामीणों की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए बीती देर रात जगदीश पुर विधान सभा के बीजेपी विधायक सुरेश पासी ने बाजार शुकुल सीएचसी का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के बदहाल व्यवस्था की पोल खुल गई। निरीक्षण में जहां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के इमरजेंसी वार्ड सहित सभी कमरों में ताला लटकता हुआ पाया गया, वहीं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में स्वास्थ्य कर्मी अनुपस्थित मिले। इसके बाद भाजपा विधायक ने मामले की शिकायत करने के लिए सीएमओ अमेठी को फोन लगाया गया, लेकिन सीएम मलेन्दु शेखर का फोन नहीं उठा।

भाजपा विधायक के द्वारा सीएचसी के किए गए निरीक्षण और निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्यकर्मियों की अनुपस्थिति और इमरजेंसी वार्ड सहित सभी कमरों में लटकते ताले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। इसके बाद प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री एवं सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने मामले का संज्ञान लेते हुए सीएमओ अमेठी को दो दिन के अन्दर रिपोर्ट प्रेषित किए जाने के आदेश दिए हैं। रिपोर्ट प्राप्त होने पर दोषियों के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही करने की बात ट्वीट के माध्यम से दी है।

Related Story

Pakistan
Lahore Qalandars

Karachi Kings

Match will be start at 12 Mar,2023 09:00 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!