मवेशी को बचाने बारी बारी कुएं में कूदे 3 युवक, जहरीली गैस से तीनों की मौत...मचा हड़कंप

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 11 Jul, 2022 10:25 AM

3 youths jumped in the well alternately to save the cattle all thre

यूपी के कानपुर जिले के बिल्हौर गौरी गांव में बड़ा हादसा हो गया है। जहां कुएं में गिरे मवेशी को निकालने के लिए तीन युवक कुएं में उतर गए। इस दौरान जहरीली गैस से तीनों युवकों की मौत हो गई। जिसके बाद पूरे...

कानपुर: यूपी के कानपुर जिले के बिल्हौर गौरी गांव में बड़ा हादसा हो गया है। जहां कुएं में गिरे मवेशी को निकालने के लिए तीन युवक कुएं में उतर गए। इस दौरान जहरीली गैस से तीनों युवकों की मौत हो गई। जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पर पुलिस पहुंची साथ ही दमकल कर्मी भी ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ कुएं में उतरकर रेस्क्यू किया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया। योगी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की सहायता प्रदान करने की घोषणा की है।

घटना बिल्हौर थाना क्षेत्र के गौरी गांव का है। यहां गांव निवासी रामबहादुर की भैंस की पड़िया कुएं में गिर गई थी, जिसे बचाने के लिए गांव के युवक कुएं में उतरे। कुएं में जहरीली गैस होने की वजह से तीनों की मौत हो गई। अंत में उतरे मवेशी के मालिक रामबहादुर को ग्रामीणों ने रस्सी से बांधकर कुएं में उतारा तो उनकी भी हालत बिगड़ गई। उन्हें तत्काल बाहर निकाल लिया गया। प्रशासन ने सभी को एंबुलेंस से बिल्हौर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया। सभी को तुरंत कानपुर रेफर कर दिया गया। जिसके बाद डॉकटरों ने तीन युवकों को मृत घोषित कर दिया। जबकि मवेशी के मालिक रामबहादुर का उपचार चल रहा है। उनकी हालत चिंताजनक बताई जा रही है। 

इस बारे में सीओ बिल्हौर राजेश कुमार ने बताया कि जैसे ही 112 पर पुलिस को सूचना मिली पुलिस तत्काल पहुंच गई थी। हादसे में तीन युवकों की मौत हो गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!