बाबा सिद्दीकी हत्या कांड में बड़ा अपडेट:  तीसरे शूटर की पुलिस ने की पहचान

Edited By Ramkesh,Updated: 13 Oct, 2024 12:29 PM

big in baba siddiqui murder case police identified the third shooter

मुंबई पुलिस ने पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में शामिल तीसरे आरोपी की पहचान कर ली है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तीसरा शूटर शिवकुमार भी यूपी के बहराइच जिले का रहने वाला है। पुलिस अब आरोपी की तलाश तेज कर दी है। दरअसल,...

यूपी डेक्स: मुंबई पुलिस ने पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में शामिल तीसरे आरोपी की पहचान कर ली है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तीसरा शूटर शिवकुमार भी यूपी के बहराइच जिले का रहने वाला है। पुलिस अब आरोपी की तलाश तेज कर दी है। दरअसल, हत्या कांड से जुड़े मामले में हरियाणा के करनैल सिंह और उत्तर प्रदेश के धर्मराज कश्यप नामक दो आरोपियों को अब तक गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं अब तीसरे आरोपी की तलाश में दबिश तेज कर दी है।

दोनो आरोपी यूपी के बहराइच जिले के रहने वाले हैं 
आप को बता दें कि महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात मुंबई के बांद्रा ईस्ट इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई। दशहरे के दिन हुई इस सनसनीखेज हत्या ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं, जिनमें सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर बाबा सिद्दीकी की हत्या क्यों की गई?  बताया जा रहा है कि आरोपियों की उम्र लगभग 20 से 22 साल के बीच की है। हत्याकांड के एक आरोपी का नाम धर्मराज कश्यप है। दूसरे आरोपी का नाम शिव कुमार उर्फ शिव गौतम है। दोनों ही आरोपी बहराइच के गंदारा गांव निवासी हैं। मुंबई पुलिस लगातार उत्तर प्रदेश पुलिस के संपर्क में है। 

सलमान खान से दोस्ती बनी दुश्मनी की वजह?
 पिछले साल  बिश्नोई गैंग के खास सदस्य रोहित गोदारा ने इंटरव्यू में साफ कहा था कि "जो सलमान का दोस्त है, वह हमारा दुश्मन है।" यह बयान सलमान खान के करीबियों के लिए एक खुली धमकी थी, और सिद्दीकी की सलमान से दोस्ती जगजाहिर थी। रमजान के दौरान आयोजित बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टियां बॉलीवुड के बड़े सितारों का जमावड़ा हुआ करती थीं, और वे सलमान और शाहरुख खान के बीच सुलह कराने के लिए भी जाने जाते थे। उनकी एक प्रसिद्ध इफ्तार पार्टी में ही दोनों खान ने गले मिलकर अपने पुराने मतभेद दूर किए थे, जिसकी तस्वीरें खूब वायरल हुई थीं।
 
गौरतलब है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग लंबे समय से सलमान खान को अपना निशाना बना रहा है। गैंग के शूटरों ने पहले भी दो बार सलमान की रेकी की थी—पहली बार "रेडी" फिल्म की शूटिंग के दौरान और दूसरी बार उनके पनवेल स्थित फार्महाउस की। इसके बाद, बिश्नोई गैंग ने सलमान के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर ताबड़तोड़ फायरिंग भी करवाई थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अमेरिका में बैठे लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई इस गैंग को ऑपरेट कर रहे हैं। फिलहाल हत्या काड़ को लेकर पुलिस जांच तेज कर दी है। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!