Wrestler Protest: पहलवानों के आंदोलन से भाजपा का होगा नुकसान?  पश्चिम यूपी की 18 लोकसभा सीट पर जाट असर

Edited By Imran,Updated: 02 Jun, 2023 02:28 PM

will the support of rld sp become a problem for bjp

दिल्ली के जंतर-मंतर पर भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ तकरीबन 1 से ज्यादा पहलवानों के द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। इसके बाद नए संसद भवन की उद्घाटन के दिन सभी पहलवानों को हिरासत में लेकर धरना प्रदर्शन वाली जगह से उनके टेंट तंबू सभी समान हटा...

लखनऊ: दिल्ली के जंतर-मंतर पर भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ तकरीबन 1 से ज्यादा पहलवानों के द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। इसके बाद नए संसद भवन की उद्घाटन के दिन सभी पहलवानों को हिरासत में लेकर धरना प्रदर्शन वाली जगह से उनके टेंट तंबू सभी समान हटा दिए गए। न्याय न मिलने से आहत पहलवानों ने अपने मेडल को गंगा में बहाने का निर्णय लिया। जब मेडल को बहाने के लिए पहलवान हरिद्वार पहुंचे तो किसान नेता नरेश टिकैत मौके पर पहुंचकर पहलवानों से बात किए। अश्वासन दिलाया कि आप लोगों का धरना व्यर्थ नहीं जाएगा। अब देखने वाली बात यह कि पहलवानों के प्रदर्शन से भाजपा को लोकसभा चुनाव में कितना असर पड़ेगा।

राजनीति जानकारों का मानना है कि लोकसभा चुनाव में इसका असर एक राज्य में नहीं बल्कि कम से कम 3 राज्यों में देखने को मिल सकता है। क्योंकि यह आंदोलन हरियाणा, दिल्ली से होता हुआ ये आंदोलन अब पश्चिम यूपी में एंट्री ले चुका है। इस आंदोलन की आड़ में विपक्ष भी आपनी रोटी सेंकने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा है। इसके साथ ही आंदोलन को किसान और जाट समर्थन भी मिल रहा है। मुजफ्फरनगर और अलीगढ़ में किसान महापंचायत से मिलता समर्थन पश्चिम में नए सियासी मुद्दे को धार दे रहा है। कह सकते हैं कि लोकसभा चुनाव में किसान नहीं, सियासी पार्टियों के एजेंडा में पहलवानों का आंदोलन आ चुका है।

खाप पंचायत में जुटी 36 बिरादरियां राष्ट्रपति से मिलने को तैयार
आपको बता दें कि मुजफ्फरनगर के सोरम में 36 बिरादरियों के प्रतिनिधित्व में खाप पंचायत हुई। सर्वखापों ने महिला पहलवानों को समर्थन दिया है। सर्वखाप पंचायत के मुखिया नरेश टिकैत के आह्वान पर हुई पंचायत में हर खाप महिला पहलवानों के पक्ष में हैं। पंचायत के मंच से ऐलान हुआ कि अंतिम दम तक सांसद बृजभूषण के खिलाफ लड़ेंगे, महिला पहलवानों को इंसाफ दिलाएंगे। पंचायत में फैसला हुआ कि बेटियों के न्याय के लिए राष्ट्रपति और गृहमंत्री से मिलकर आवाज उठाएंगे।

रालोद मुखिया जयंत ने दिया समर्थन, पश्चिम में उनके 8 विधायक
अगर पश्चिमी यूपी की बात करें तो किसानों की मुख्य राजनीतिक पार्टी राष्ट्रीय लोकदल भी पहलवानों को समर्थन दे चुकी है। रालोद के मुखिया जयंत चौधरी ने ऐलान किया कि देश की बेटियों और महिला पहलवानों के सम्मान में रालोद का हर कार्यकर्ता साथ है

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!