किशोरी बनी मां तो नानी ने झाड़ियों में फेंका था नवजात, लोक लाज के चलते खुद मां ने की थी डिलीवरी

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 16 Jun, 2022 05:38 PM

when the mother became a teenager the grandmother had thrown

उत्तर प्रदेश के बरेली से इंसानियत को झकझोर कर रख देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक नवजात बच्चे को बोरे में बंद कर तपती धूप में झड़ियों में मरने के लिए फेंक दिया गया। फेंके गए नवजात बच्चे की मां का पता आ...

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली से इंसानियत को झकझोर कर रख देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक नवजात बच्चे को बोरे में बंद कर तपती धूप में झड़ियों में मरने के लिए फेंक दिया गया। फेंके गए नवजात बच्चे की मां का पता आखिरकार पुलिस ने लगा लिया है। उसकी मां 16 साल की एक किशोरी निकली। किशोरी के अपनी बहन के देवर से संबंध हो गए थे। जिससे वह गर्भवती हो गई थी। जब तक परिवार को पता चला देर हो चुकी थी। किसी तरह चोरी छिपे मां ने अपने मायके जाकर किशोरी की खुद डिलिवरी की और उसके बाद किशोरी की नानी ने नवजात को बोरे में बंद कर नाली में फेंक दिया था। बोरे में नवजात को फेंकने का पूरा नजारा पास में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। जिसके आधार पर आरोपी महिला की पहचान कर ली गई है।

जानिए क्या है मामला?
दरअसल, बरेली के इज्जत नगर थाना क्षेत्र के राहपुरा चौधरी में 11 जून की रात को एक नवजात बच्चा बोरे में बंद मिला। जिसको चीटियां नोच कर खा रही थी। नवजात बच्चे के रोने की आवाज सुनकर आसपास के लोगों ने झाड़ियों में से बोरी में बंद बच्चे को बाहर निकाल कर निजी अस्पताल में भर्ती कराया और मामले की सूचना चाइल्ड लाइन और पुलिस को दी। जिसके बाद चाइल्ड लाइन की टीम ने नवजात बच्चे को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

मां ने नवजात को बोरे में बंद कर झांड़ियों में फेंका
इसके बाद मामली की जांच पड़ताल के लिए आसपास के लगे सीसीटीवी के आधार पर नवजात को फेंकने वाले की तलाश शुरू हुई तो वहीं एक सीसीटीवी कैमरे में एक महिला के द्वारा बोरे में रखकर नवजात बच्चे को फेंकने का पूरा नजारा सामने आया। जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया। नवजात को फेंकने के वीडियो सामने आने के बाद जब उसकी तलाश शुरू की गई तो पता चला कि वहीं की रहने वाली एक नाबालिग लड़की का उसकी बहन के घर गई थी। जहां उसके शारीरिक संबंध बहन के देवर से हो गए। जिसके चलते वह गर्भवती हो गई और 11 तारीख को उसने घर में ही एक नवजात बच्चों को जन्म दिया। समाज के डर से नाबालिक लड़की की मां ने नवजात को बोरे में बंद कर पास की झाड़ियों में फेंक दिया था ताकि किसी को पता ना चले।

नवजात को फेंकने वाली निर्दई नानी ने दिया ये बयान 
इस बारे में नवजात मासूम को भेजने वाली नानी ने बताया कि उसने समाज के लोक लाज के डर से बिन बिहाई बेटी के मां बनने के बाद उसको झाड़ियों में फेंक दिया था ताकि किसी को पता ना चल सके। सबसे आश्चर्य की बात ताे यह है कि किशोरी की मां ने बच्चे की डिलीवरी होते ही अगले दिन उसका निकाह करा दिया। यह निकाह उसी युवक से कराया गया जिसका वह नवजात बच्चा था। किशोरी की नानी ने बताया कि जब युवक को बेटी के गर्भवती होने की बात का पता चला तो उसने निकाह से इन्कार कर दिया था।

क्या कहती है पुलिस?
वहीं इस मामले में बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष दिनेश चंद्र का कहना है कि नवजात की हालत गंभीर है और उसे इलाज के लिए निजी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया जहां उसका इलाज चल रहा है और बच्चे को फेंकने वाले के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। वही एसएसपी रोहित सजवाण का कहना है कि पुलिस तहरीर का इंतजार कर रही है। आरोपी पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!