जेल में पिस्तौल वीडियो मामला: हेड जेल वार्डर समेत 4 कारागार कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई

Edited By Anil Kapoor,Updated: 27 Jun, 2019 12:41 PM

video pistol in prison action against 4 prison staff including head warder

उत्तर प्रदेश की उन्नाव जेल में एक कैदी के कथित तमंचा लेकर फिल्मी अंदाज में खड़े होने और बैरक में खाने-पीने की चीजें रखी होने सम्बन्धी वीडियो के मामले में हेड जेल वार्डर समेत 4 कारागार कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

लखनऊ\उन्नाव: उत्तर प्रदेश की उन्नाव जेल में एक कैदी के कथित तमंचा लेकर फिल्मी अंदाज में खड़े होने और बैरक में खाने-पीने की चीजें रखी होने सम्बन्धी वीडियो के मामले में हेड जेल वार्डर समेत 4 कारागार कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। गृह विभाग के सूत्रों ने बताया कि उन्नाव जेल से सम्बन्धित एक वीडियो में हत्या का सजायाफ्ता अमरीश और कई मामलों में जेल में बंद गौरव प्रताप सिंह तमंचा लहराते दिखते हैं। इसके अलावा बैरक में खाने-पीने की चीजें भी दिख रही हैं।

PunjabKesariअपर पुलिस महानिदेशक (कारागार) आनन्द कुमार ने इसे गम्भीर विषय बताते हुए कहा कि मामले की जांच में पता चला है कि जेल में कुछ कर्मचारियों की मदद से जेल प्रशासन पर दबाव बनाने के लिए यह घटना अंजाम दी गई है। उन्होंने बताया कि इस मामले में जेल के हेड वार्डर माता प्रसाद, हेमराज, जेल वार्डर अवधेश साहू और सलीम खान की मिलीभगत पाई गई है और उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

PunjabKesariकुमार ने बताया कि वायरल हुआ वीडियो फरवरी माह का है। इसमें दिख रहे बंदी अमरीश को मेरठ से जबकि गौरव को लखनऊ से उन्नाव जेल लाया गया था। इस बीच, राज्य पुलिस द्वारा जारी बयान के मुताबिक मामले की छानबीन में पता चला है कि बंदी गौरव बहुत अच्छा पेंटर है और वीडियो में जो तमंचा दिख रहा है, वह मिट्टी का बना है। इसके अलावा खाने-पीने की जो चीजें वीडियो में दिखाई दे रही हैं, वह जेल में बंदियों को नियमित रूप से दी जाने वाली सामग्री है। उसमें कोई भी चीज ऐसी नहीं है जो बाहर से आई हो या आपत्तिजनक हो।

PunjabKesariउल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के कारागार अक्सर ऐसी घटनाओं की वजह से सुर्खियों में रहते हैं। इस बार वायरल वीडियो में अपराधी खुलेआम प्रदेश सरकार को चुनौती देते हुए यह कहते नजर आ रहे हैं कि मेरठ जेल हो या फिर उन्नाव, वे प्रदेश की किसी भी जेल को कार्यालय बना देंगे। वे अपने पास तमंचों के साथ ही मोबाइल को भी दिखाते नजर आ रहे हैं। वीडियो में बदमाश गौरव के पास असलहा है और वह वीडियो में धमकी देता नजर आ रहा है कि वह कहीं भी किसी को मार सकता है। दूसरे वीडियो में मेरठ के बदमाश अमरीश के पास भी तमंचा दिखता है। वह यह कहता दिखता है कि योगी सरकार ने उसे मेरठ से उन्नाव भेजा है। मेरठ हो या उन्नाव, वह किसी भी जेल को कार्यालय बना सकता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!