Varanasi: अग्निपथ के विरोध में उपद्रवी तत्वों ने 13 लाख रु. की सार्वजनिक संपत्ति की क्षतिग्रस्त, खुद ही नुकसान की करेंगे भरपाई

Edited By Mamta Yadav, Updated: 19 Jun, 2022 11:12 PM

varanasi in protest against agnipath unruly elements donated rs 13 lakh

सेना में भर्ती के लिये शुरू की गयी केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में वाराणसी जिले में हुए उपद्रव के दौरान लगभग 13 लाख रुपये की सार्वजनिक संपत्ति को क्षतिग्रस्त किया गया है।

वाराणसी: सेना में भर्ती के लिये शुरू की गयी केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में वाराणसी जिले में हुए उपद्रव के दौरान लगभग 13 लाख रुपये की सार्वजनिक संपत्ति को क्षतिग्रस्त किया गया है।

वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि अग्निपथ योजना के खिलाफ हुए आंदोलन के नाम पर किये गये उपद्रव के मामलों में पकड़े गए उपद्रवियों से सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की भरपाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि बीते दिनों वाराणसी में उपद्रवी तत्वों ने 36 बसों को नुकसान पहुंचाया। इससे 12,97,439 रुपए की क्षति होने का आंकलन किया गया है। इन मामलों में अब तक कुल 27 उपद्रवियों की गिरफ्तारी हो चुकी है और कुछ अन्य लोग चिन्हित किये गये हैं। इनकी भी गिरफ्तारी हो रही है। पकड़े गये उपद्रवी तत्वों से क्षतिपूर्ति के लिये वसूली की जायेगी।       

शर्मा ने बताया कि वाराणसी में पकड़े गये उपद्रवी तत्वों में गाजीपुर, जौनपुर, आजमगढ़ और मऊ जिले के निवासी भी शामिल हैं। जिलाधिकारी ने नौजवानों से किसी के बहकावे में न आने और ऐसे किसी भी अराजक कार्य में लिप्त न होने की अपील की है, जिससे उनका भविष्य खराब हो जाये।  जिलाधिकारी शर्मा ने सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की भरपाई का दावा प्रस्ताव तैयार करा कर सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की वसूली के लिए गठित दावा प्राधिकरण प्रयागराज को भेज दिया है। इसमें 27 व्यक्तियों के नाम और सभी फ़ोटो, वीडियो साक्ष्य सहित दिये गये हैं। उन्होंन कहा कि 17 जून की घटना में जिन और व्यक्तियों की संलिप्तता सामने आएगी, उंसके अनुसार वसूली हेतु नामों को दावा प्राधिकरण के समक्ष भेजा जायेगा। ऐसे व्यक्तियों की सूचना वाराणसी के ग्रामीण क्षेत्रों के सभी कर्मचारियों और गुप्त सूत्रों से और अन्य जनपदों के अधिकारियों से जुटाई जा रही हैं।

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!