UP Weather Update: यूपी में अगले चार-पांच दिनों तक होगी भारी बारिश, येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी

Edited By Pooja Gill,Updated: 09 Sep, 2024 01:17 PM

up weather update there will be heavy rain in up

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में इन दिनों कई जिलों में बारिश हो रही है। बारिश के बाद फिर उमस भरी गर्मी सताने लगती है। कल रविवार को भी कई जिलों में बारिश हुई। लखनऊ में 17.6 मिलीमीटर बारिश हुई। प्रदेश में सबसे अधिक हमीरपुर में बारिश हुई है...

UP Weather News: उत्तर प्रदेश में इन दिनों कई जिलों में बारिश हो रही है। बारिश के बाद फिर उमस भरी गर्मी सताने लगती है। कल रविवार को भी कई जिलों में बारिश हुई। लखनऊ में 17.6 मिलीमीटर बारिश हुई। प्रदेश में सबसे अधिक हमीरपुर में बारिश हुई है। इसी मौसम विभाग ने अगले चार पांच दिनों तक कई इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है। इसके लिए विभाग ने येलो और ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

यूपी में बढ़ेगा बारिश का दायरा
मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, 10 सितंबर के दिन बारिश का दायरा बढ़ने की संभावना जताई है। मौसम विभाग की मानें तो 10 सितंबर से यूपी में बारिश का दायरा बढ़ जाएगा। इस दौरान पूर्वी और पश्चिमी यूपी में अधिकतर जगहों पर बादल गरजने के साथ बारिश होने की संभावना है। इस दौरान पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है। ऐसे ही 11, 12 सितंबर को भी पूर्वी और पश्चिमी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश होने की संभावना है। आज यानी सोमवार को भी कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग ने बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, बस्ती, गोंडा, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर एवं आसपास इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया। बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़ एवं आसपास इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ेंः 'यूपी में अपराधी को संरक्षण और निर्दोष को प्रताड़ना...' प्रियंका गांधी ने लगाया आरोप
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराधी को संरक्षण और निर्दोष को प्रताड़ना मिल रही है। उन्होंने  रविवार देर शाम फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिये लुटेरों की जगह निर्दोष को ही गैरकानूनी तरीके से फंसाने का आरोप लगाते हुए रायबरेली पुलिस को लताड़ लगाई है।

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!