UP Police Constable Recruitment Exam का दूसरा चरण आज, दो पालियों में होंगे एग्जाम....अब तक 29 FIR

Edited By Anil Kapoor,Updated: 30 Aug, 2024 09:17 AM

up police constable recruitment exam exams will be held in two shifts

UP Police Constable Recruitment Exam: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आज दूसरा और अंतिम चरण शुरु हो गया है। आज यानी 30 अगस्त को प्रदेश में 67 जिलों में पुलिस भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया है। यह पुलिस भर्ती परीक्षा कल यानी 31 अगस्त...

UP Police Constable Recruitment Exam: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आज दूसरा और अंतिम चरण शुरु हो गया है। आज यानी 30 अगस्त को प्रदेश में 67 जिलों में पुलिस भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया है। यह पुलिस भर्ती परीक्षा कल यानी 31 अगस्त को समाप्त होगी। इससे पहले 23, 24 और 25 अगस्त को परीक्षा हो चुकी है। पहले चरण की परीक्षा में अब तक यूपी पुलिस ने 29 एफआईआर दर्ज की हैं। इसके अलावा 318 संद‍िग्ध जांच के दायरे में आ गए हैं, इनका रिजल्ट जांच के बाद ही जारी होगा।

आपको बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2024 में अभ्यर्थियों की संख्या ज्यादा होने की वजह से इसे 2 चरणों में बांटा गया। इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर है। किसी भी स्थिति में पेपर लीक होने से रोका जा रहा है। परीक्षा के जरिए 60244 रिक्त पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी।

PunjabKesari

UP भर्ती परीक्षा में नकल रोकने की तैयारी पूरी 
उत्तर प्रदेश भर्ती परीक्षा में नकल रोकने के लिए इस बार तमाम बड़े कदम उठाए गए हैं। पेपर बनाने, छापने और जिले की ट्रेजरी तक पहुंचाने के लिए अलग-अलग एजेंसियों का उपयोग किया गया। यूपीएसटीएफ ने पैपर लीक रोकने के लिए किसी भी निजी विद्यालय में परीक्षा सेंटर नहीं बनाया है। इसके साथ ही निरीक्षक भी सरकारी कर्मचारी को ही बनाया गया है। ट्रेजरी से परीक्षा केंद्र तक और परीक्षा केंद्र से अभ्यर्थियों के परीक्षा कक्ष के अंदर तक की पूरी व्यवस्था मजिस्ट्रेट, सेक्टर मजिस्ट्रेट और पुलिस अफसर की निगरानी में रखी गई।

अब तक हुई पुलिस भर्ती परीक्षा में 40 गिरफ्तार
पुलिस भर्ती परीक्षा का पहला चरण खत्म होने पर 3 सिपाहियों सहित कुल 40 सॉल्वर्स और अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया गया है। जिनमें से 29 पर  FIR भी दर्ज हुई है। इसके साथ ही लगभग 318 संदिग्ध लोग बोर्ड के रडार में हैं। परीक्षा के पहले दिन 61, दूसरे दिन 72 और तीसरे दिन 185 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया गया। आपको बता दें कि इससे पहले यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 18 और 19 फरवरी 2024 को हुई थी। जिसके लीक होने के बाद सरकार ने उसे रद्द कर दिया था।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!