UP Election 2022: CM योगी के खिलाफ चंद्रशेखर रावण ने किया नामांकन, बोले- मेरी जीत पक्की

Edited By Mamta Yadav,Updated: 08 Feb, 2022 06:56 PM

up election 2022 chandrashekhar ravana filed nomination against cm yogi

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर सदर विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के खिलाफ आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने मंगलवार को पर्चा दाखिल किया। इस दौरान उन्होंने योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री...

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर सदर विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के खिलाफ आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने मंगलवार को पर्चा दाखिल किया। इस दौरान उन्होंने योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मंदिर से ऊपर उठकर राजनीति इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उन पर लगे मुकदमे वापस करने थे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि डरते तो हम मुख्यमंत्री से भी नहीं है। चंद्रशेखर भीम आर्मी के सह संस्थापक एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं। अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लोगों के उत्थान के लिए काम करने का दावा करने वाले चंद्रशेखर ने उस समय गोरखपुर से चुनाव लड़ने की घोषणा की थी जब भाजपा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शहर विधानसभा से प्रत्याशी घोषित किया था।

चंद्रशेखर का दावा है की इस चुनाव में उनकी स्थिति मजबूत है और वह जीत दर्ज करेंगे। समर्थकों के साथ चंद्रशेखर कलेक्ट्रेट के पास तक पहुंचे लेकिन सभी समर्थकों को बाहर ही रोक दिया गया। परिसर में उन्हें व प्रस्तावकों को ही प्रवेश मिला। इससे पहले चंद्रशेखर पूर्वाह्न करीब 11.30 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचे। वहां से अंबेडकर चौक पहुंचकर बाबा साहब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उसके बाद कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर नामांकन किया।

बता दे कि चन्द्र शेखर पहली बार किसी चुनावी मैदान में हैं। आजाद समाज पार्टी बनाने के बाद उन्होंने चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। मूल रूप से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के निवासी चंद्रशेखर ने अनुसूचित जाति एवं जनजाति के हितों को लेकर लड़ाई शुरू की। इस चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन की कोशिश उनके द्वारा की गई लेकिन बात नहीं बनी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!