UP cabinet Meeting: CM Yogi की अध्यक्षता में आज होगी कैबिनेट बैठक, दो निजी विवि को मिल सकती है मंजूरी

Edited By Pooja Gill,Updated: 01 Oct, 2024 10:00 AM

up cabinet meeting cabinet meeting to be held today

UP cabinet Meeting: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज यानी मंगलवार को कैबिनेट की बैठक होगी। यह बैठक शाम चार बजे होगी। बैठक में कई प्रस्ताव पेश किए जाएगे और दो निजी विश्वविद्यालयों को मान्यता संबंधी...

UP cabinet Meeting: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज यानी मंगलवार को कैबिनेट की बैठक होगी। यह बैठक शाम चार बजे होगी। बैठक में कई प्रस्ताव पेश किए जाएगे और दो निजी विश्वविद्यालयों को मान्यता संबंधी प्रस्ताव समेत कई प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है। बैठक में सीएम योगी समेत यूपी सरकार के कई नेता शामिल होंगे।

इन प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी
बता दें कि यह बैठक आज शाम चार बजे होगी। इसमें दो निजी विश्वविद्यालयों को मान्यता संबंधी प्रस्ताव को हरी झंडी मिल सकती है। पूर्व में खुले निजी विवि को प्रोत्साहन राशि का प्रस्ताव भी पास हो सकता है। इसके अलावा औद्योगिक विकास विभाग के दो प्रस्तावों को भी स्वीकृति मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़ेंः नवरात्र पर होगी "मिशन शक्ति" कार्यक्रम के पांचवें चरण की शुरुआत, महिलाओं को मिलेगा तोहफा
उत्तर प्रदेश सरकार महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में आगे बढ़ते हुए शारदीय नवरात्र के पहले दिन तीन अक्टूबर को अपने महत्वाकांक्षी "मिशन शक्ति" कार्यक्रम के पांचवें चरण की शुरुआत करेगी। इसके लिए महिलाओं के लिए एक समर्पित स्वास्थ्य हेल्पलाइन- "महिला स्वास्थ्य लाइन" शुरू की जाएगी।  एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि स्वास्थ्य लाइन महिला पावर लाइन- 1090 पहल की तर्ज पर होगी और इसका उद्देश्य उन महिलाओं को सुलभ स्वास्थ्य सेवा सहायता प्रदान करना है, जो अक्सर सामाजिक चुनौतियों के कारण स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर चर्चा करने में बाधाओं का सामना करती हैं।

यह भी पढ़ेंः यूपी में नसरल्लाह की हत्या के विरोध में प्रदर्शन करने सड़क पर उतरे शिया समुदाय के 10 हजार लोग, निकाला 'कैंडल मार्च'
​​​​​​​राजधानी लखनऊ में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के बाद शोक मनाया गया है। इसके चलते शिया समुदाय के 10,000 लोग सड़कों पर उतर आए। उन्होंने आधी रात 1 किलोमीटर तक कैंडल मार्च किया और नसरल्लाह की मौत पर शोक मनाया। शिया समुदाय के लोगों ने जोरदार प्रदर्शन किया और  इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के पोस्टर जलाए और नारेबाजी की। उन्होंने अपने घरों में काले झंडे भी लगाए।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!