UP में एक बार फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, IMD 20 जिलों में कोल्‍ड डे के लिए ऑरेंज और 30 जिलों में कोहरे का येलो अलर्ट किया जारी

Edited By Harman Kaur,Updated: 14 Jan, 2023 11:30 AM

the weather pattern will change once again in up

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मौसम के करवट बदलने से वहां पर आसमान साफ और धूप निकलने से लोगों को घने कोहरे से भी काफी राहत मिल रही है। साथ ही तापमान (Temperature) में बढ़ोतरी दर्ज की गई...

Lucknow News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में मौसम के करवट बदलने से वहां पर आसमान साफ और धूप निकलने से लोगों को घने कोहरे से भी काफी राहत मिल रही है। साथ ही तापमान (Temperature) में बढ़ोतरी दर्ज की गई है जिस कारण ठंडी हवाओं का असर भी कम हो गया है लेकिन मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार, शनिवार यानी आज से एक बार फिर से घने कोहरे के आसार हैं। इतना ही नहीं सोमवार से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में शीतलहर के लिए चेतावनी भी जारी की गई है।

PunjabKesari

20 जिलों में घने कोहरे के साथ शीत दिन के लिए आरेंज अलर्ट जारी
बता दें कि एक तरफ तो आज धूप निकलने से लोगों को ठंड से काफी राहत मिली है लेकिन मौसम विभाग का कुछ और ही कहना है। दरअसल आने वाले दिनों में कोहरे और ठंड को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है।

PunjabKesari

इसी के चलते 15 जनवरी से पश्चिमी उत्तर प्रदेश, तराई बेल्ट के जिलों और पूर्वांचल समेत 20 जिलों में घने कोहरे के साथ शीत दिन के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इनमें सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर , मुरादाबाद, बहराइच, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, गोरखपुर, महाराजगंज, रामपुर , बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, कुशीनगर और देवरिया शामिल हैं।

PunjabKesari
ये भी पढ़े...Makar Sankranti 2023: 15 जनवरी को मकर संक्रांति, जानिए, स्नान-दान का मुहूर्त और पूजा विधि

ठंडी हवा और कोहरे से बचाव के लिए करने चाहिए उपाय-  एम दानिश
मौसम केंद्र के वैज्ञानिक एम दानिश के अनुसार शनिवार से एक बार फिर तापमान में 2 से 4 डिग्री तक की गिरावट शुरू हो रही है। साथ ही पश्चिमी हवाओं का असर भी देखने को मिलेगा। इसकी वजह से गलन का अहसास हो सकता है।

PunjabKesari

शीत दिन की स्थिति भी बनेगी। ठंडी हवा और कोहरे से बचाव के लिए उपाय करने चाहिए। इसके अलावा अन्य 30 जिलों में घने कोहरे के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही बर्फीली हवाओं और घने कोहरे से बचाव के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!