स्वामी प्रसाद मौर्या की बढ़ी मुश्किलें; बेटी संघमित्रा को एक शख्स ने बताया अपनी पत्नी, कोर्ट में पेश किए सबूत

Edited By Pooja Gill,Updated: 18 Nov, 2023 10:07 AM

swami prasad maurya s troubles

UP News: समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्या का पूरा परिवार विवादों में घिर गया है। दरअसल, एक व्यक्ति ने सपा नेता की बेटी संघमित्रा मौर्या को अपनी पत्नी बताया है। उसने यह बात MP-MLA कोर्ट में जाकर बताई और सारे सबूत भी पेश किए...

UP News (अनिल सैनी): समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्या का पूरा परिवार विवादों में घिर गया है। दरअसल, एक व्यक्ति ने सपा नेता की बेटी संघमित्रा मौर्या को अपनी पत्नी बताया है। उसने यह बात MP-MLA कोर्ट में जाकर बताई और सारे सबूत भी पेश किए। सारे सबूतों को देखने के बाद अदालत ने अदालत ने स्वामी मौर्या, बेटी संघमित्रा मौर्या समेत पांच लोगों के खिलाफ नोटिस जारी किया है।

PunjabKesari
बता दें कि यह पूरा मामला धोखाधड़ी, मारपीट और धमकाने का है। लखनऊ के सुशांत गोल्‍फ सिटी के रहने वाले दीपक कुमार स्‍वर्णकार नाम के एक शख्‍स ने कोर्ट में स्‍वामी प्रसाद मौर्या, उनकी बेटी संघमित्रा मौर्या, उनकी पत्‍नी शिवा मौर्या, बेटे उत्‍कृष्‍ट मौर्या, नीरज तिवारी, सूर्य प्रकाश शुक्‍ल और रितिक सिंह के खिलाफ परिवाद दाखिल किया था। दीपक कुमार ने दावा है कि स्‍वामी प्रसाद मौर्या ने अपनी बेटी संघमित्रा का पहले पति से तलाक होने की बात कहकर 3 जनवरी 2019 को अपने घर में बेटी संघमित्रा से शादी करा दी। उसका आरोप है कि लोकसभा चुनाव के पूर्व 2019 में ही उनकी शादी संघमित्रा मौर्या से हुई थी, लेकिन संघमित्रा मौर्या ने चुनाव आयोग में जो हलफ़नामा दिया है उसमें खुद को उन्होंने अविवाहित दिखाया है।

PunjabKesari
संघमित्रा मौर्या पर धोखाधड़ी का आरोप के बाद साक्ष्य के तौर पर दीपक कुमार स्वर्णकार ने अदालत को हलफ़नामें की प्रमाणित प्रति भी पेश किया है, जिनमें संघमित्रा मौर्या ने चुनाव के दौरान दिए जाने वाले शपथ पत्र में अपने आप को अविवाहित दिखाया था।

PunjabKesari

स्वामी मौर्या और परिवार की जानकारी में दीपक और संघमित्रा लंबे समय तक लिव-इन-रिलेशन में रहने के बाद शादी किए थे, लेकिन संघमित्रा मौर्या के सांसद बनने के बाद खुद संघमित्रा मौर्या और उनके पिता स्वामी प्रसाद मौर्या, दीपक कुमार स्वर्णकार की जान के दुश्मन बन बैठे थे। उन पर कई बार हमला भी चुका है। इसी मामले में एमपी एमएलए कोर्ट ने 6 जनवरी 2024 को सारे आरोपियों को तलब किया है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!