UP Election 2022: अखिलेश के गठबंधन में दरार! केशव मौर्या के खिलाफ नहीं लडेंगी पल्लवी पटेल

Edited By Mamta Yadav, Updated: 03 Feb, 2022 12:04 PM

rift in akhilesh s alliance pallavi patel will not fight against keshav maurya

समाजवादी पार्टी (सपा) की बुधवार को घोषित सूची में कौशांबी जिले की सिराथू विधानसभा सीट से पल्लवी पटेल को उम्मीदवार घोषित किये जाने के बाद उनके चुनाव लड़ने को लेकर भ्रम की स्थिति बनी हुई है। सपा ने बुधवार को सिराथू विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता...

वाराणसी: समाजवादी पार्टी (सपा) की बुधवार को घोषित सूची में कौशांबी जिले की सिराथू विधानसभा सीट से पल्लवी पटेल को उम्मीदवार घोषित किये जाने के बाद उनके चुनाव लड़ने को लेकर भ्रम की स्थिति बनी हुई है। सपा ने बुधवार को सिराथू विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार और उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ अपना दल (कमेरावादी) की अध्यक्ष कृष्णा पटेल की पुत्री पल्लवी पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है।

परंतु, बुधवार की शाम को वाराणसी में अपना दल (कमेरावादी) के महासचिव पंकज निरंजन पटेल ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ हमारी जिला इकाइयां चाहती हैं कि पल्लवी पटेल विधानसभा चुनाव लड़ें लेकिन पार्टी आजकल में निर्णय कर लेंगी कि वह कहां से चुनाव लड़ेंगी। '' यह पूछे जाने पर कि क्या पल्‍लवी सिराथू से विधानसभा चुनाव लड़ेंगी तो उन्होंने कहा कि इसका बेहतर जवाब समाजवादी पार्टी दे पाएगी। जब पत्रकारों ने पंकज को बताया कि समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की सूची में पल्लवी पटेल का नाम है तो उन्होंने कहा, ''हमारी जानकारी में नहीं है, हमने जो सूची देखी है उसमें सुश्री पल्लवी पटेल लिखा है जबकि पल्लवी जी एक बेटे की मां हैं और वह डॉक्टर पल्लवी पटेल लिखती हैं।''

उन्‍होंने कहा, ''पता नहीं उन्होंने (सपा) किस पल्लवी पटेल का नाम लिखा है, उनसे पुष्टि कर लीजिए।'' इस संदर्भ में समाजवादी पार्टी के मुख्‍य प्रवक्‍ता और राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र चौधरी ने पूछे जाने पर 'पीटीआई-भाषा' को बताया, ‘‘ पंकज निरंजन ने क्या कहा है, यह हमारी जानकारी में नहीं है लेकिन अपना दल (कमेरावादी) की नेता पल्लवी पटेल को ही सपा ने सिराथू से उम्मीदवार बनाया है। '' उन्होंने कहा कि अब डॉक्टर लिख दीजिए, सुश्री लिखिए, क्‍या फर्क पड़ता है। पत्रकारों ने पंकज से यह भी पूछा कि केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ सिराथू में कौन उम्मीदवार बेहतर होगा, तो उन्होंने कहा कि ओमप्रकाश राजभर जी राष्‍ट्रीय स्‍तर के नेता हैं, उन्हें कम से कम मुख्यमंत्री या उप मुख्यमंत्री को हराना चाहिए। उल्लेखनीय है कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री राजभर सपा गठबंधन में साझीदार हैं लेकिन वह गाजीपुर की अपनी परंपरागत सीट जहूराबाद से उम्मीदवार हैं।

पंकज निरंजन ने यह भी कहा, ‘‘ हमारी कई सीटों पर तैयारी है और हम गठबंधन धर्म का पालन कर रहे हैं और उसको निभा रहे हैं लेकिन हम जहां भी लड़ेंगे सिंबल हमारा ही रहेगा।'' इस सिलसिले में अपना दल (कमेरावादी) की अध्यक्ष कृष्णा पटेल और प्रमुख नेता पल्‍लवी से बातचीत के लिए प्रयास किया गया लेकिन बातचीत नहीं हो सकी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपना दल (कमेरावादी) और सपा के बीच गठबंधन है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!