UP में रिकॉर्ड तोड़ पेपर लीक की घटनाएं योगी सरकार पर बदनुमा दाग: कांग्रेस

Edited By Mamta Yadav, Updated: 02 Aug, 2022 02:11 PM

record paper leak incidents in up are a bad stain on yogi government

लेखपाल भर्ती परीक्षा में साल्वर गैंग के भंडाफोड़ पर तंज कसते हुये उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार प्रतियोगी परीक्षाओं के भ्रष्टाचार और पेपर लीक मामले को रोकने में पूरी तरह बौनी साबित हुई है।

लखनऊ: लेखपाल भर्ती परीक्षा में साल्वर गैंग के भंडाफोड़ पर तंज कसते हुये उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार प्रतियोगी परीक्षाओं के भ्रष्टाचार और पेपर लीक मामले को रोकने में पूरी तरह बौनी साबित हुई है।       

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने सोमवार को कहा कि योगी सरकार अपने पिछले कार्यकाल की भांति वर्तमान कार्यकाल में भी कानून व्यवस्था, रोजगार के मुद्दें पर बुरी तरह फेल साबित हुई है। रोजगार देने में पूर्णतया असफल योगी सरकार विज्ञापनों के माध्यम से भारी भरकम परीक्षा फीस वसूलती है और कोई भी प्रतियोगी परीक्षा सकुशल बिना विवाद आयोजित नहीं करा पा रही है। प्रतियोगी परीक्षाओं में अनियमितता, भ्रष्टाचार उजागर होने के बाद हर बार एसटीएफ और कार्यवाही की कवायद दिखाकर मुख्यमंत्री अपनी नैतिक जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लेते है।       

उन्होंने कहा कि पिछले पांच साल से प्रदेश में करीब 13 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं, ऐसे में इस तरह की लापरवाही, रोजगार देने में योगी सरकार की असंवेदनशीलता को साफ दर्शाता है। प्रतियोगी छात्रों के भविष्य से लगातार हो रहा यह खिलवाड़ प्रदेश के लाखों अभ्यर्थियों के बीच अत्यंत गंभीर मुद्दा है। प्रदेश कांग्रेस इस मामले को लेकर लगातार युवाओं के बीच में जा रही है और उनके प्रत्येक आंदोलन का समर्थन कर रही है।      

श्रीवास्तव ने कहा कि धर्म, जाति, नफरत और विघटन की राजनीति करके सफल बीजेपी निरंकुशता और अहंकार से लबरेज है। बीजेपी की केंद्र और राज्यों की सरकार वर्षों की मेहनत से स्थापित हुए देश के एसेट्स और पीएसयू बेच रही है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!