अखिल भारतीय शिक्षा समागम का PM मोदी ने किया उद्घाटन, पढ़ें दिनभर की टॉप 10 खबरें

Edited By Ramkesh, Updated: 08 Jul, 2022 07:10 AM

pm modi inaugurates akhil bharatiya shiksha samagam read top 10 news of the day

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में तीन दिवसीय सम्मेलन ‘‘अखिल भारतीय शिक्षा समागम'''' का उद्घाटन किया। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि अखिल भारतीय शिक्षा समागम का ये आयोजन उस पवित्र धरती पर हो रहा है। जहां आजादी से पहले...

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में तीन दिवसीय सम्मेलन ‘‘अखिल भारतीय शिक्षा समागम'' का उद्घाटन किया। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि अखिल भारतीय शिक्षा समागम का ये आयोजन उस पवित्र धरती पर हो रहा है। जहां आजादी से पहले देश की इतनी महत्वपूर्ण यूनिवर्सिटी की स्थापना हुई थी। ये समागम आज ऐसे समय हो रहा है, जब देश अपनी आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है।

 नुपुर शर्मा के समर्थन में उतरा राज्य महिला आयोग, कहा- कुछ भी गलत नहीं कहा, हम समर्थन करते हैं
इटावा: पैगम्बर के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली नूपुर शर्मा का देशभर में विरोध हो रहा है। बावजूद इसके कई लोग उनके समर्थन में भी उतर आए हैं। वीरवार को उत्तर प्रदेश के इटावा पहुँची राज्य महिला आयोग की सदस्य सुमन चतुर्वेदी ने नुपुर शर्मा के बयान का समर्थन करते हुए उनके बचाव में उतर आई हैं। सुमन चतुर्वेदी ने नुपुर शर्मा को बोल्ड लेडी बताया है। साथ ही उन्होंने कहा कि नुपुर ने कुछ भी गलत नहीं कहा है, हम उनकी प्रशंसा करते हैं और उनके बयान का समर्थन करते हैं।

उद्घाटन से पहले बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा: पुल से 40 फीट नीचे गिरी कार, 4 सुरक्षाकर्मी घायल
हमीरपुर: उद्घाटन से पहले बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा हो गया है। जहां यूपीडा की इनोवा कार बेकाबू होकर पुल के नीचे खाई में गिर गई। इस हादसे में 4 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को राठ के सीएचसी में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने 3 सुरक्षा कर्मी की हालत में सुधार न होने पर उन्हें झांसी के मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया।

महली ने ईद-उल-अजहा को लेकर मुस्लमानों से की अपील, कहा- पब्लिक स्थानों पर न करें कुर्बानी
लखनऊ: इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के चेयरमैन मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने ईद-उल-अज़हा को लेकर अहम एडवाइजरी जारी की है।  उन्होंने मुल्क के मुसलमानों से अपील करते हुए कहा कि दरगाहों और मस्जिदों में ईद-उल-अज़हा की नमाज़ अदा करें। महली ने कहा कि जिस जानवारों की कुर्बानी पर रोक है उसकी कुर्बानी न करें।

पुलिस के सामने देवर-भाभी ने थाने में की शादी, जानिए वजह
गोरखपुरः जिले में देवर भाभी की शादी का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां पत्नी ने पति को बिना तलाक दिए ही देवर के साथ मंदिर में शादी कर ली। मामला आस पास के क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।  

शिक्षा नीति का मूल मंत्र युवाओं को संकुचित सोच से निकालना, तकनीकी शिक्षा की ओर ले जाना: PM
वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति के मूल उद्देश्यों का जिक्र करते हुए कहा है कि इस नीति का पहला मूलमंत्र युवाओं को संकुचित सोच से निकालकर, उन्हें तकनीकी और उन्नत सोच की ओर ले जाना है। जिससे सिफर् डिग्री धारक युवाओं की फौज खड़ी करने से देश को बचाया जा सके।  मोदी ने गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर अखिल भारतीय शिक्षा समागम को संबोधित करते हुए कहा कि आज़ादी के पहले शिक्षा का मकसद शिक्षित लोग नहीं बल्कि सेवक वर्ग तैयार करना था। 

सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने बिजली विभाग को दी चेतावनी, कहा- बकरीद के दिन बिजली कटी तो अंजाम अच्छा नहीं होगा
संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जिले से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने बिजली विभाग के अधिकारियों को चेतावनी दी। उन्होंने बिजली विभाग के अध‍िकार‍ियों को कहा कि बकरीद के दिन बिजली नहीं कटनी चाहिए। यह भी कहा कि यदि बिजली चेकिंग के नाम पर परेशान किया गया तो अंजाम अच्छा नहीं होगा। सपा सांसद शफीकुर्रहमान ने बिजली विभाग के कर्मियों को नसीहत देते हुए कहा है, ‘बकरीद के मौके पर बिजली चेकिंग के नाम पर छेड़छाड़ की गई तो अंजाम अच्छा नहीं होगा।’

BJP सांसद से अज्ञात युवक ने मांगी 10 लाख रुपये की रंगदारी, राशि न देने पर जान से मारने की दी धमकी
दोही: जिले से भाजपा सांसद रमेश चंद बिंद को एक अज्ञात व्यक्ति ने कथित तौर पर फोन कर 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। फोन करने वाले ने राशि नहीं देने पर सांसद के परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी है। पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने बताया, ‘‘हमें भाजपा सांसद रमेश चंद बिंद से शिकायत मिली है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि उन्हें दो जुलाई को एक अज्ञात नंबर से मिस्ड कॉल आई थी। 

आजम खान के परिवार पर ईडी ने कसा शिकंजा, बोले- ईडी सीडी जो भी बुलाएगा, जाएंगे पर बताएंगे कुछ नहीं।
रामपुर: यूपी के समाजवादी पार्टी नेता और रामपुर से सपा विधायक आजम खान की मुश्किलें रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। अब ED ने आजम खान सहित बेटे और पत्नी पर भी शिकंजा कसा है। कल ईडी ने उनके बेटे अब्दुल्ला आजम से लंबी पूछताछ की थी। आज भी बेटे से पूछताछ की जाएगी। वहीं, ईडी की पूछताछ पर आजम खान ने कहा कि ईडी सीडी जो भी बुलाएगा, जाएंगे पर बताएंगे कुछ नहीं।

भूमाफिया यशपाल तोमर पर प्रशासन ने कसा शिकंजा, पांच करोड़ की कीमत की कोठी को किया कुर्क
मेरठ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार माफियाओं पर कहर बनकर टूट रही है। उनके द्वारा अवैध तरीके से अर्जित की गई चल अचल सम्पतियों को जप्त कर उनकी कमर तोड़ने में जुटी है।  इसी क्रम में मेरठ जिले में भूमाफिया यशपाल तोमर पर प्रशासन ने शिकंजा कर दिया है। 

 एक्शन में बरेली पुलिस, नूपुर शर्मा की गर्दन काटने की धमकी देने वाले को किया गिरफ्तार
बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर की गर्दन काटने की धमकी देने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में आरोपी नूपुर शर्मा को भद्दी- भद्दी गालियां देते हुए गर्दन काटने की धमकी दे रहा है। वायरल  वीडियो की शिकायत स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। मामले में पुलिस सख्त एक्शन लेते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!