लखनऊ में पालतू फ्रेंच मास्टिफ का कहर: 6 साल की बच्ची को बुरी तरह नोचा, अस्पताल में भर्ती

Edited By Anil Kapoor,Updated: 10 May, 2023 01:00 PM

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के बुलाकी अड्डा इलाके में इस साल की एक और कुत्ते (Dog) के हमले की घटना सामने आई है। जहां एक पालतू  फ्रेंच मास्टिफ (French Mastiff) ने 6 साल की एक बच्ची (Innocent) पर हमला (Attack)....

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के बुलाकी अड्डा इलाके में इस साल की एक और कुत्ते (Dog) के हमले की घटना सामने आई है। जहां एक पालतू  फ्रेंच मास्टिफ (French Mastiff) ने 6 साल की एक बच्ची (Innocent) पर हमला (Attack) कर दिया। इस हमले में बच्ची को कई चोटें लगी हैं और उसका बलरामपुर (Balrampur) के जिला अस्पताल (Hospital) में इलाज चल रहा है।

PunjabKesari

स्थानीय लोग समय पर नहीं करते कार्रवाई तो घातक हो सकता था हमला
मिली जानकारी के मुताबिक, पीड़ित बच्ची की मां उसकी मां नरगिस सलमानी ने कहा कि घटना मंगलवार दोपहर को हुई जब पीड़िता एकरा घर के बाहर खेल रही थी। तभी अचानक पालतू कुत्ता आया और उस पर हमला कर दिया। जिसके बाद वह गिर गई और मदद के लिए चिल्लाई। तभी स्थानीय लोगों ने हस्तक्षेप किया और कुत्ते को भगाने की कोशिश की लेकिन कुत्ते ने फिर से उस पर हमला कर दिया। इतना सब होने के बाद बच्ची की रोने की आवाज सुनकर मालिक के बेटे सहित कई लोग बाहर आ गए, जो कुत्ते को ले गए। अगर स्थानीय लोगों ने समय पर कार्रवाई नहीं की होती, तो हमला घातक हो सकता था। बच्ची की पीठ पर दो इंच लंबा खुला घाव है।

PunjabKesari

मालिक के पास पालतू जानवर रखने का नहीं है कोई लाइसेंस
शहर के पशुचिकित्सक रजनीश चंद्रा ने कहा कि हो सकता है कि पालतू किशोरावस्था में हो और उस दौरान कुत्ते आक्रामकता दिखाते हैं। दूसरा कारण यह हो सकता है कि कुत्ता एक सीमित क्षेत्र में रह रहा था और उसका मूड स्विंग हो रहा था। एलएमसी के मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. अभिनव वर्मा ने कहा कि जानकारी मिलने के बाद हमारी टीम मौके पर पहुंची और पाया कि मालिक के पास पालतू जानवर रखने का कोई लाइसेंस नहीं है। नियमों का उल्लंघन करने पर हम मालिक को दंडित करेंगे और कुत्ते की भी जांच करेंगे।

PunjabKesari

बीते साल महिला पर उसके ही पिटबुल ने किया था बेरहमी से हमला
उन्होंने कहा कि कुत्ते को टीका लगाया गया था और इसने परिवार द्वारा नियोजित घरेलू नौकर की बेटी पर भी हमला किया था। युवती के इलाज का खर्च परिजनों द्वारा उठाया जा रहा है। लड़की के माता-पिता ने मामले को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है। नगर निगम के संयुक्त निदेशक ए.के. राव ने पहले लोगों से कुत्तों की कुछ नस्लों-अमेरिकी पिटबुल, हस्की, डोबर्मन और कुछ अन्य को अपने घरों में पालतू जानवर के रूप में नहीं रखने का आग्रह किया था। पिछले साल जुलाई में लखनऊ में एक 82 वर्षीय महिला पर उसके ही पिटबुल ने बेरहमी से हमला किया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!