सुलतानपुर में एनकाउंटर की घटना पर मायावती बोलीं- 'अपराधी व जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति की जा रही है'

Edited By Pooja Gill,Updated: 09 Sep, 2024 10:49 AM

on the incident of encounter in sultanpur

Mayawati News: उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में व्यापारी के घर हुई डकैती के मुख्य आरोपी मंगेश यादव की पुलिस के साथ मुठभेड़ में मौत हो गई थी। इस घटना के बाद यूपी में सियासत शुरू हो गई...

Mayawati News: उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले में व्यापारी के घर हुई डकैती के मुख्य आरोपी मंगेश यादव की पुलिस के साथ मुठभेड़ में मौत हो गई थी। इस घटना के बाद यूपी में सियासत शुरू हो गई। विपक्ष सरकार पर निशाना साध रहे है और सरकार भी जबाव दे रही है। इसी बीच बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। मायावती ने एक्स पर पोस्ट कर बीजेपी और सपा को आड़े हाथों लिया है।

 


यह बोलीं मायावती
मायावती ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, ''एनकाउंटर की घटना के बाद से बीजेपी व सपा में कानून-व्यवस्था को लेकर आरोप-प्रत्यारोप लगाये जा रहे हैं तथा अपराध, अपराधी व जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति की जा रही है, जबकि इस मामले में ये दोनों चोर-चोर मौसेरे भाई जैसे हैं।

 


'कानून द्वारा कानून का राज सिर्फ बसपा के शासन में रहा'
इससे आगे बसपा प्रमुख ने लिखा, ''अर्थात् बीजेपी की तरह सपा सरकार में भी तो कई गुणा ज्यादा कानून-व्यवस्था का बुरा हाल था। दलितों, अन्य पिछड़े वर्गों, गरीबों व व्यापारियों आदि को सपा के गुंडे, माफिया दिन-दहाड़े लूटते व मारते-पीटते थे, ये सब लोग भूले नहीं हैं। जबकि उत्तर प्रदेश में वास्तव में ’’क़ानून द्वारा कानून का राज’’, बी.एस.पी. के शासन में ही रहा है। जाति व धर्म के भेदभाव के बिना लोगों को न्याय दिया गया। कोई फर्जी एनकाउंटर आदि भी नहीं हुये। अतः बीजेपी व सपा के कानूनी राज के नाटक से सभी सजग रहें।

यह भी पढ़ेंः कुशीनगर में बच्चा बेचने की घटना पर प्रियंका गांधी ने की यूपी सरकार की आलोचना, पूछा ये सवाल
उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में शुक्रवार को नवजात और पत्नी को अस्पताल से छुड़ाने के लिए 20 हजार रुपये में युवक ने अपना बेटा बेच दिया था। इस मामले में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ''कुशीनगर में अस्पताल का बिल भरने के लिए एक व्यक्ति को अपने बेटे को कथित तौर पर ‘‘बेचने'' के लिए मजबूर किए जाने की घटना दिल दहला देने वाली है। उन्होंने सवाल किया कि क्या अब देश में जिंदा रहने के लिए इंसानों को दूसरे लोगों को ‘‘खरीदना और बेचना'' पड़ेगा।

 

 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!