अंबेडकर पार्क से चोरी हुई हाथी की मूर्ति पर पर भड़कीं मायावती, घटना को बताया शर्मनाक

Edited By Ramkesh, Updated: 28 Jul, 2022 07:27 PM

mayawati got angry over the elephant statue stolen from ambedkar park

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में अंबेडकर पार्क से हाथी की एक छोटी मूर्ति की चोरी हो गयी है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने इसे शर्मनाक और चिंताजनक बताया है। लखनऊ पुलिस ने बृहस्पतिवार को यहां जारी एक बयान में बताया...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में अंबेडकर पार्क से हाथी की एक छोटी मूर्ति की चोरी हो गयी है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने इसे शर्मनाक और चिंताजनक बताया है। लखनऊ पुलिस ने बृहस्पतिवार को यहां जारी एक बयान में बताया कि गोमतीनगर इलाके के 1090 चौराहे पर स्थित अंबेडकर पार्क के फव्वारे में लगी एक हाथी की छोटी मूर्ति चोरी हो गई है। उसने कहा कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कर मूर्ति की बरामदगी की कोशिश की जा रही है।

बयान के मुताबिक जिस परिसर में चोरी की घटना हुई है उसकी सुरक्षा के लिए विशेष वाहन तैनात है। जिन कर्मचारियों की लापरवाही से यह घटना हुई है उनके खिलाफ कार्यवाही के लिए संबंधित विभाग को सूचित किया जा रहा है।

बता दें कि  अंबेडकर सामाजिक परिवर्तन स्थल का निर्माण बसपा अध्यक्ष मायावती के शासनकाल में हुआ था। उन्होंने पार्क से हाथी की मूर्ति चोरी होने पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है। मायावती ने ट्वीट कर कहा, "देश में उपेक्षित, तिरस्कृत, दलित एवं अन्य पिछड़े वर्ग में जन्मे महान संतों, गुरुओं, महापुरुषों के सम्मान में उत्तर प्रदेश में बसपा की सरकार द्वारा निर्मित भव्य डाक्टर भीमराव अम्बेडकर सामाजिक परिवर्तन स्थल क्षेत्र, जो पर्यटन का मुख्य केन्द्र है, से हाथी (की मूर्ति) का चोरी होना शर्म एवं चिंता की बात है।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, "पहले सपा और अब भाजपा सरकार में भी बसपा सरकार द्वारा निर्मित भव्य स्थलों/स्मारकों के संरक्षण, संरक्षण एवं रखरखाव में की जा रही उपेक्षा अति-चिन्ता की बात है जबकि वे पर्यटन आय के स्रोत हैं। मान्यवर  कांशीराम जी स्मारक स्थल एवं अन्यत्र हो रहे कार्य भी काफी ढीले चल रहे हैं, सरकार ध्यान दे।" गौरतलब है कि लगभग 100 एकड़ क्षेत्र में बने अंबेडकर स्मारक पार्क का लोकार्पण वर्ष 2008 में मायावती के शासन काल में किया गया था।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!