मायावती ने मतदाताओं से की अपील, लोकसभा उपचुनाव में बढ़-चढ़कर करें मतदान

Edited By Ramkesh,Updated: 22 Jun, 2022 03:42 PM

mayawati appeals to voters vote in the lok sabha by election

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने आजमगढ़ लोकसभा सीट के लिए बृहस्पतिवार को होने वाले उपचुनाव में मतदाताओं से बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की है। मायावती ने बुधवार को किए गए सिलसिलेवार ट्वीट में कहा "उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ लोकसभा सीट पर कल...

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने आजमगढ़ लोकसभा सीट के लिए बृहस्पतिवार को होने वाले उपचुनाव में मतदाताओं से बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की है। मायावती ने बुधवार को किए गए सिलसिलेवार ट्वीट में कहा "उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ लोकसभा सीट पर कल 23 जून को होने वाले उपचुनाव में बसपा को जिस प्रकार से सभी वर्गों और धर्मों के लोगों का समर्थन मिल रहा है, वह काफी उत्साहवर्धक है। विरोधियों के हथकंडों से दूर रहकर यह जन समर्थन वोट में भी ज़रूर बदलेगा, ऐसा पूर्ण विश्वास।"

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा "बसपा उम्मीदवार शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली के दलगत राजनीति से ऊपर उठकर लोगों का हमेशा मददगार होने के कारण इनकी साख व लोकप्रियता विरोधियों से कहीं अधिक है, जिसका चुनाव परिणाम पर अच्छा असर पड़ने की संभावना है। मतदान में बढ़-चढ़ कर भाग लेने की भी पुरजोर अपील है।"

गौरतलब है कि आजमगढ़ लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के लोकसभा से इस्तीफा देने के कारण रिक्त हुई है यहां बसपा ने शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को मैदान में उतारा है जबकि भाजपा ने भोजपुरी अभिनेता दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' तथा सपा ने बदायूं से पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव को उम्मीदवार बनाया है। आजमगढ़ के साथ-साथ रामपुर लोकसभा सीट के लिए भी बृहस्पतिवार को ही उपचुनाव होगा। यह सीट सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां के लोकसभा से इस्तीफे के कारण रिक्त हुई है। बसपा ने रामपुर में कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है। वहां सीधा मुकाबला सपा उम्मीदवार आसिम राजा और भाजपा प्रत्याशी घनश्याम लोधी के बीच माना जा रहा है।
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!