लॉकडाउन उल्लंघन: इविवि के प्रोफेसर समेत 18 पर सीओ कार्यालय में आरोप पत्र दाखिल

Edited By Umakant yadav,Updated: 05 May, 2020 06:22 PM

lockdown violation chargesheet filed at co office on 18 professor of imvi

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन उल्लंघन मामले में शाहगंज पुलिस ने विदेशी जमातियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सोमवार को सीओ कार्यालय में आरोप पत्र दाखिल कर दिया। इस मामले में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर मोहम्मद...

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन उल्लंघन मामले में शाहगंज पुलिस ने विदेशी जमातियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सोमवार को सीओ कार्यालय में आरोप पत्र दाखिल कर दिया। इस मामले में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर मोहम्मद शाहिद समेत 18 लोग आरोपी बनाए गए हैं। इससे पूर्व करेली पुलिस ने थाईलैंड के 9 नागरिकों समेत 12 के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था। दोनों मामलों में कुल 30 लोगों पर कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया है।
PunjabKesari
प्रोफेसर शाहिद ने अब्दुल्लाह मस्जिद में दी थी शरण
बता दें कि इंडोनेशिया के सात नागरिक टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे। आरोप है कि इसके बाद वे धार्मिक कार्यक्रम में दिल्ली मरकज के तब्लीगी जमात में शामिल हुए थे। 21 मार्च को वे दिल्ली से गया जा रहे थे। रास्ते में लॉकडाउन की सूचना मिली तो सब प्रयागराज में उतर गए। आरोप है कि यहां पर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर मोहम्मद शाहिद की मदद से उन्हें शाहगंज स्थित अब्दुल्लाह मस्जिद में शरण दी गई।

इंडोनेशिया के 7 नागरिक भी शामिल
सरकार के लाख आग्रह करने के बावदूद प्रोफेसर और मस्जिद के मुतव्वली समेत अन्य किसी ने भी विदेशियों के यहां रुकने की जानकारी नहीं दी। जिसके बाद 31 मार्च की रात पुलिस ने छापेमारी कर कुल 17 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया था। जिसमें इंडोनेशिया के 7 नागरिक भी शामिल थे। जांच में पुलिस ने इविवि के प्रोफेसर को भी आरोपी बनाया और सभी को जेल भेज दिया।

आरोप, फॉरेनर्स एक्ट और वीजा नियमों का उल्लंघन
वहीं इस केस के विवेचककर्ता मनोज कुमार ने बताया कि महामारी अधिनियम धारा 144 का उल्लंघन, फॉरेनर्स एक्ट और वीजा नियमों का उल्लंघन आदि विभिन्न धाराओं में सोमवार को सीओ कार्यालय में आरोप पत्र दाखिल कर दिया गया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!