कानपुर हिंसा: पुलिस की सख्ती कार्रवाई के बाद अब मास्टरमाइंड हाशमी पर लगा NSA, कुछ आरोपी पर लगा गैंगस्टर एक्ट

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 28 Jul, 2022 06:01 PM

kanpur violence after strict action of police now nsa

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर से बड़ी खबर आई है। खबर यह है कि कानपुर हिंसा मामले में यूपी पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। बता दें कि कानपुर में 3 जून को हुई हिंसा मामले में यूपी पुलिस की ओर से मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी पर एनएसए के तहत कार्रवाई की गई...

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर हिंसा मामले से बड़ी खबर आई है। जहां कानपुर हिंसा मामले में यूपी पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। बता दें कि इस मामले में कमिश्नरेट पुलिस और जिला प्रशासन की सख्ती कार्रवाई के बाद घटना के मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी पर एनएसए के तहत कार्रवाई की गई है। 

बताया जा रहा है कि पुलिस कमिश्नर विजय मीणा ने 4 दिन पहले इस मामले में सभी साक्ष्य एकत्रित कर जिलाधिकारी के पास फाइल भेज दी थी। इसके बाद जिलाधिकारी ने भी इस पर छाप लगा दी और एनएसए के तहत कार्रवाई की मंजूरी दे दी। वहीं, कानपुर हिंसा के लिए फंडिंग में आरोपी वसी, बाबा बिरयानी के मालिक मुख्तार, अकील और शफीक पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

पुलिस कमिश्नर विजय मीणा का कहना है कि बीती 3 जून को हुई हिंसा में जिस तरह सांप्रदायिक माहौल को बिगाड़ने का काम किया गया था। इस मामले में पुलिस ने सख्ती के साथ कार्रवाई करते हुए 60 लोगों को गिरफ्तार किया था। इस हिंसा में क्राउड फंडिंग करने वाले 4 आरोपियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है, जिनमें बाबा बिरयानी के मालिक भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इनके अलावा क्राउड फंडिंग के आरोपी मोहम्मद बशी, ऑडियो गैंग का अपराधी अकील खिचड़ी समेत सफीक पर गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है।  
वहीं, जिलाधिकारी कानपुर नगर विशाख ने इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि पुलिस कमिश्नर की संस्तुति के बाद मेरे द्वारा भी मुख्य आरोपी पर एनएसए की कार्रवाई की संस्तुति कर दी गई है।

गौरतलब है कि कानपुर में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम पक्ष ने नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए गए बयान के विरोध में बाजार में दुकानें बंद कराने की कोशिश की। जब दूसरे पक्ष ने इसका विरोध किया तो मुस्लिम पक्ष के लोगों ने उन पर पथराव किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के साथ हालात को काबू किया था।
हालांकि इस घटना में कुछ पुलिस कर्मचारी भी घायल हुए थे। इसके बाद पुलिस ने पता किया कि कानपुर हिंसा का मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!