लखनऊ समेत राज्य के अन्य हिस्सों में हो रही बरसात, भीषण गर्मी से लोगों को मिली राहत

Edited By Ramkesh, Updated: 18 Jul, 2021 04:00 PM

it is raining in other parts of the state including capital lucknow

उत्तर प्रदेश में मानसूनी बारिश का दूसरा चक्र शुरू हो गया है। कई दिनों बाद शनिवार शाम को हल्की बारिश से लोगों को गर्मी और उमस से थोड़ी राहत मिली है। वहीं अब आज से 20 जुलाई तक लखनऊ ,कानपुर समेत आसपास के शहरों उन्नाव, कन्नौज, इटावा, फतेहपुर, हमीरपुर,...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मानसूनी बारिश का दूसरा चक्र शुरू हो गया है। कई दिनों बाद शनिवार शाम को हल्की बारिश से लोगों को गर्मी और उमस से थोड़ी राहत मिली है। वहीं अब आज से 20 जुलाई तक लखनऊ ,कानपुर समेत आसपास के शहरों उन्नाव, कन्नौज, इटावा, फतेहपुर, हमीरपुर, हरदोई, जालौन, चित्रकूट, महोबा, औरैया, फर्रुखाबाद आदि क्षेत्रों में अच्छी बारिश के आसार हैं।

वहीं मौसम विभाग ने बिजली गिरने की भी आशंका जताते हुए लोगों को सचेत रहने की सलाह दी है। इस बीच हल्की बारिश से राजधानी में दिन का पारा 29 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। न्यूनतम तापमान दो डिग्री कम हुआ है । अगले 24 घंटे में इसमें भी कमी आने की संभावना है। कानपुर के चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) के मौसम विज्ञान विभाग का पूर्वानुमान है कि रविवार से गंगा यमुना के बीच के मैदानी भागों में मानसूनी बारिश की गतिविधियां शुरू हो जाएंगी, जो दो दिन तक लगातार सक्रिय रहेंगी।  बरसात से धान की फसल को काफी फायदा होगा। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!