गाेरखपुर के जनप्रतिनिधियाें के साथ सिंचाई मंत्री ने की बैठक, पिछली सरकारों पर लगाया ये आरोप

Edited By Ajay kumar,Updated: 11 Aug, 2018 04:23 PM

irrigation minister s meeting with the people s representatives of gorakhpur

प्रदेश के सिंचाई मंत्री और गाेरखपुर के प्रभारी धर्मपाल सिंह ने आज बाढ़ को लेकर संबंधित अधिकारियों, विधायक और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। जिसमें गोरखपुर में बाढ़ से सुरक्षा कैसे हो और राहत वितरण प्रणाली पीड़िताें तक कैसे पहुंचे इसके संबंध में भी...

गोरखपुर (रूद्र प्रताप सिंह)-प्रदेश के सिंचाई मंत्री और गाेरखपुर के प्रभारी धर्मपाल सिंह ने आज बाढ़ को लेकर संबंधित अधिकारियों, विधायक और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। जिसमें गोरखपुर में बाढ़ से सुरक्षा कैसे हो और राहत वितरण प्रणाली पीड़िताें तक कैसे पहुंचे इसके संबंध में भी बातचीत की गई। बता दें कि गोरखपुर जनपद बाढ़ की दृष्टि से अतिसंवेदनशील है।

मंत्री धमर्पाल सिंह ने बताया कि बाढ़ की सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री ने 40 जिलाधिकारियों के साथ बैठक की थी। सभी को निर्देशित कर दिया गया था कि 15 जून तक बाढ़ की काट को लेकर संबंधित सुरक्षा के काम पूरा कर लें। गोरखपुर की समीक्षा के लिए मैं यहां आया हूँ। 

सरयू परियोजना को मुख्यमंत्री ने कराया पूरा 
मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुए मंत्री ने कहा, कि सरयू परियोजना को मुख्यमंत्री ने पूरा किया है। ये 25 साल से बंदं पड़ी थी और पूर्व की सरकारों ने इसके लिए पैसा नहीं दिया जिससे ये अधूरी थी। मुख्यमंत्री ने अपने प्रदेश काे पैसा देकर उसका काम शुरू कर दिया है। सरयू परियोजना नहर की वजह से पूर्वांचल के 9 जिलों के लिए लाभदायक होगी।

प्रदेश के 40 जनपद संवेदनशील
उत्तर प्रदेश में 40 जनपद संवेदनशील हैं, जो बाढ़ से प्रभावित हैं। इनमें से 26 अतिसंवेदनशील हैं, गोरखपुर जिला बाढ़ के दृष्टि से अतिसंवेदन शील है। गोरखपुर में तकरीबन 92 तटिबंध हैं ,जिनमें से 69 तटिबंध अतिसंवेदनशील हैं। और 66 तटबंध संवेदनशील हैं। 318 सुरक्षा समितियों का गठन कर लिया गया है। बाढ़ चौकियां भी बना ली गई है, और बाढ़ राहत केंद्र भी बना लिए गए है। जिला अधिकारी नोडल अधिकारी बना दिए गए हैं और एसएसपी, एंडीआरएफ़, पीएससी और गोताखोरों की व्यवश्ता की गई है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!