Ghaziabad News: 17 लाख रुपये का बिल पास करने के लिए JE ने ली थी 1 लाख की रिश्वत! एंटी करप्शन यूनिट ने रंगे हाथों दबोचा

Edited By Pooja Gill,Updated: 20 Jan, 2023 11:08 AM

ghaziabad news je had taken a bribe of 1 lakh to pass

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) से एक भ्रष्टाचार (Corruption) का मामला सामने आया है। जहां पर मेरठ (Meerut) की एंटी करप्शन यूनिट (anti corruption unit) ने जिले में ग्रामीण अभियंत्रण विभाग...

Ghaziabad News (संजय मित्तल): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) से एक भ्रष्टाचार (Corruption) का मामला सामने आया है। जहां पर मेरठ (Meerut) की एंटी करप्शन यूनिट (anti corruption unit) ने जिले में ग्रामीण अभियंत्रण विभाग (Rural Engineering Department) के जेई सुभाष चंद्र शर्मा (JE Subhash Chandra Sharma) को 1 लाख रुपए की रिश्वत (Bribe) लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। 17 लाख रुपए का बिल पास करने की एवज में ठेकेदार से ये रिश्वत ली गई थी। एंटी करप्शन इंस्पेक्टर की ओर से थाना कविनगर में आरोपी जेई के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

PunjabKesari

बता दें कि मेरठ के मोदीपुरम निवासी राहुल गुप्ता ठेकेदार है और श्री गणेश सीमेंट एजेंसी (Shree Ganesh Cement Agency) नाम से उनकी फर्म है। इस फर्म को गाजियाबाद में ग्रामीण अभियंत्रण विभाग से मुख्यमंत्री आर्थिक विकास योजना (CM Economic Development Scheme) के तहत नाली खड़ंजे और सड़क बनाने के ठेके मिले हुए हैं।

यह भी पढ़ेंः Mauni Amavasya: मौनी अमावस्या पर ढाई करोड़ श्रद्धालु संगम में लगाएंगे आस्था की डुबकी, हाई अलर्ट पर है पुलिस व प्रशासन

राहुल गुप्ता के अनुसार, मुरादनगर क्षेत्र में उन्होंने अप्रैल महीने में काम पूरा किया। DM के द्वारा गठित गुणवत्ता कमेटी ने इस काम की दो बार ओके (OK) रिपोर्ट भी दी। इसके बावजूद उनका 17 लाख रुपए का एक बिल पास नहीं किया जा रहा था। ठेकेदार के मुताबिक, जेई सुभाष चंद्र शर्मा ने इस बिल को पास कराने की एवज में उनसे 3 लाख रुपए रिश्वत मांगी, लेकिन एक लाख रुपए पर बात बन गई। जेई ने गुरुवार को रिश्वत के लिए ठेकेदार को गाजियाबाद बुलाया था।

PunjabKesari

एंटी करप्शन यूनिट ने JE को रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा
मिली जानकारी के अनुसार गाजियाबाद में विकास भवन के सामने जेई सुभाष चंद्र शर्मा ने ठेकेदार राहुल को एक लाख रुपए रिश्वत लेकर बुलाया था। इधर, राहुल ने पहले ही एंटी करप्शन टीम को सूचित कर दिया था। पहले से बनाए गए जाल के मुताबिक, राहुल ने जैसे ही जेई को रकम थमाई, वैसे ही एंटी करप्शन यूनिट ने जेई को रिश्वत लेते रंगे हाथो धर दबोचा। टीम आरोपी जेई को कविनगर थाने में ले गई है। यहां उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

यह भी पढ़ेंः Sambhal News: गैंग के मुख्य सरगना भेड़िया सहित 4 अपराधी गिरफ्तार, 12 लाख से अधिक के आभूषण और नगदी बरामद
 

PunjabKesari

अधिकारी लगा रहे है सरकार की तमाम कवायतों को पलीता
कंस्ट्रक्शन वेलफेयर एसोसिएशन (Construction Welfare Association) से जुड़े संदीप चौधरी के अनुसार जहां सरकार भ्रष्टाचार पर नियंत्रण और लगाम जैसी बात कर रही है, वहीं अधिकारी सरकार की तमाम कवायतों को पलीता लगाते हुए नजर आ रहे हैं। अधिकारी भ्रष्टाचार में मंत्री का हिस्सा बताते हुए भी नजर आ रहे हैं। फिलहाल इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!