सेना में फर्जी प्रपत्रो के सहारे नौकरी दिलाने वाले गिरोह का भंडाफोड, मुख्यआरोपी गिरफ्तार

Edited By Ramkesh,Updated: 25 Nov, 2020 05:22 PM

gang of job seekers using fake forms in army main accused arrested

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में सेना में फर्जी प्रपत्रों के सहारे भर्ती कराने वाले गिरोह के मुखिया को हिरासत में लेकर सेना तथा खुफिया विभाग (आईबी) की टीम ने पूछताछ की। इस गिरोह के संबंध पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई तथा राष्ट्र विरोधी तत्वों...

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में सेना में फर्जी प्रपत्रों के सहारे भर्ती कराने वाले गिरोह के मुखिया को हिरासत में लेकर सेना तथा खुफिया विभाग (आईबी) की टीम ने पूछताछ की। इस गिरोह के संबंध पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई तथा राष्ट्र विरोधी तत्वों से तो नहीं है, इस कोण से भी जांच की जा रही है। पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बुधवार को बताया कि सेना में फर्जी प्रमाण पत्र बनाकर भर्ती कराने वाले गिरोह के मुखिया सुरेश सोम को मंगलवार को 12 घंटे के लिए हिरासत लिया गया तथा उससे उत्तर प्रदेश पुलिस का विशेष कार्यबल(एटीएस),भारतीय सेना की खुफिया ईकाई, आईबी तथा स्थानीय अभिसूचना ईकाई समेत स्थानीय पुलिस की टीम ने गहन पूछताछ की है।

PunjabKesari
उन्होंने बताया कि आरोपी सुरेश ने पुलिस को 40 ऐसे लोगों की सूची भी दी है जो सेना में इनके द्वारा बनाए गए फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे नौकरी कर रहे हैं तथा ये लोग शाहजहांपुर के अलावा विभिन्न जिलों के निवासी हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस गिरोह के द्वारा बड़ी संख्या में बिना पुलिस सत्यापन तमाम लोगों को भारतीय सेना में भर्ती कराया गया है, ऐसे में यह भी अंदेशा है कि कहीं यह गिरोह या इसके द्वारा भर्ती कराए गए लोगों का पाकिस्तान की आईएसआई तथा राष्ट्र विरोधी तत्वों से संबंध तो नहीं है। उन्होंने यह भी अंदेशा व्यक्त किया है कि राष्ट्र विरोधी तत्वो ने कहीं इस गिरोह का फायदा उठाकर सेना में अपने लोगों को भर्ती ना करा दिया हो, इसीलिए इस प्रकरण पर बड़ी ही बारीकी से जांच की जा रही है।
PunjabKesari
आनंद ने बताया कि सेना में फर्जी प्रपत्रो से जिन लोगों को भर्ती कराया गया है, उनको बर्खास्त करने के बाद उन पर कड़ी कार्रवाई सेना द्वारा की जाएगीद्य गौरतलब है कि शाहजहांपुर पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया था जो मोटी रकम लेकर फर्जी प्रमाण पत्र बनाता था और उसके जरिये लोगों को सेना में भर्ती करा देता था। गिरोह नौकरी लगने के बाद उनका सत्यापन भी दो सिपाहियों की मदद से करा देता था। पुलिस ने इस मामले में एक सिपाही समेत पांच लोगों को 11 नवंबर को गिरफ्तार किया था। इसी गिरोह के मुखिया सुरेश सोम को मंगलवार को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!