Muzaffarnagar: गन्ने का मूल्य बढ़ाने की मांग को लेकर रात में भी धरने पर किसान, टिकैत ने कही ये बात

Edited By Mamta Yadav,Updated: 29 Jan, 2023 01:29 AM

farmers protesting even at night demanding increase in the price of sugarcane

गन्ने का मूल्य बढ़वाने समेत किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में चल रहा भारतीय किसान यूनियन का धरना रात में भी बदस्तूर जारी रहा। इस कड़ाके की सर्दी के दौरान किसान इस धरने पर झोपड़िया बनाकर रात में जहां विश्राम करते...

मुजफ्फरनगर: गन्ने का मूल्य बढ़वाने समेत किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में चल रहा भारतीय किसान यूनियन का धरना रात में भी बदस्तूर जारी रहा। इस कड़ाके की सर्दी के दौरान किसान इस धरने पर झोपड़िया बनाकर रात में जहां विश्राम करते दिखाई पड़ रहे हैं तो वहीं धरना स्थल पर किसानों के मनोरंजन के लिए शेरों-शायरी के कलाकारों का भी इंतजाम किया गया है।
PunjabKesari
रात में धरना स्थल पर किसानों का हाल-चाल जानने के लिए राकेश टिकैत भी पहुंचे थे। जहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहां कि दिल्ली किसान आंदोलन में शहीद हुए उत्तर प्रदेश के किसानों को जब तक मुआवजा नहीं मिलेगा और किसानों की अन्य समस्याओं का समाधान नहीं होगा तब तक यह धरना बदस्तूर जारी रहेगा। बता दें कि शनिवार को शुरू हुए इस धरने पर किसानों की भीड़ ना पहुंचने के चलते राकेश टिकैत ने यहां के किसानों को एक बात स्पष्ट तौर पर कही है कि अगर इस धरने में यहां का किसान नहीं आ सकता है तो वह साफ-साफ बता दें। क्योंकि हरियाणा और पंजाब का किसान यहां आने को तैयार बैठा है।
PunjabKesari
राकेश टिकैत की माने तो किसान रात को खेत में रहता है और खेतों से पशुओं को भगाता है। धरना रात में भी रहेगा और कई दिन चलेगा। 750 किसान दिल्ली में शहीद हुए थे। हरियाणा पंजाब के किसानों को कंपनसेशन दिया गया है, उत्तर प्रदेश के किसानों की क्या गलती जो दिल्ली में गए और वे वहां शहीद हुए हैं। यहां के भी 12,14 किसान हैं उनको भी कंपनसेशन चाहिए और हमारी डिमांड गन्ने का भाव बढ़ना चाहिए। सरकार बैठकर बातचीत करे, जो वह नहीं करती। अधिकारियों का काम नहीं है कि वे आए और हमें बहकाए। यह धरना उससे खत्म नहीं होंगा। लखीमपुर खीरी कांड में अधिकारियों ने कहा कि जो घायल हुए हैं उनको मुआवजा देंगे और झूठ बोलने का काम करा है। यह धरना लंबा चलेगा, यहां के अधिकारी जिले का काम कर सकते हैं लेकिन लखनऊ का कौन करेगा? धरना जारी रहेगा।
PunjabKesari
अधिकारी बहकाने का काम करते हैं यह पिछले 35 सालों से हमें बहका रहे हैं। ऐसे ही संयुक्त किसान मोर्चा के लीडर भी समय-समय पर आते रहेंगे। हम कल यहां रहेंगे, परसों यहां से चले जाएंगे। 30 तारीख में फिर 3 तारीख में यहां आएंगे उसके बाद फिर 7 तारीख में यहां आएंगे धरना नहीं खत्म होगा। ये हमे बहकाते रहेंगे हम इन्हें बहकाते रहेंगे। जब यह काम कर देंगे धरना खत्म हो जाएगा। उनको कंपनसेशन चाहिए, जब हम हरियाणा में जाते हैं तो हरियाणा के लोग कहते हैं कि उनके किसानों को कंपनसेशन नहीं मिला और उत्तर प्रदेश के लोगों से भी है या तो आ जाओ और नहीं आओगे तो बता दो। हरियाणा पंजाब तैयार बैठा है वे धरना देंगे आकर यहां के लोग अगर धरने पर कम रहेंगे तो हरियाणा और पंजाब के लोग आ जाएंगे। अब तो पूरा देश हो गया। जब तक उन किसानों को मुआवजा नहीं मिलेगा समस्याओं का समाधान नहीं होगा धरना बदस्तूर जारी रहेगा।
PunjabKesari

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!