इटावा सफारी पार्क में बब्बर शेर केसरी की मौत, अखिलेश यादव बोले- हो दंडात्मक कारवाई

Edited By Anil Kapoor,Updated: 03 Dec, 2023 07:54 AM

etawah news babbar sher kesari dies in etawah safari park

उत्तर प्रदेश के इटावा सफारी पार्क एवं बब्बर शेर प्रजनन केंद्र में करीब 3 वर्षीय बब्बर शेर केसरी की शनिवार शाम मौत हो गई। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी। प्रभागीय निदेशक (वानिकी) अतुल कान्त शुक्ला ने बताया कि इटावा सफारी पार्क में केसरी शेर की....

Etawah News: उत्तर प्रदेश के इटावा सफारी पार्क एवं बब्बर शेर प्रजनन केंद्र में करीब 3 वर्षीय बब्बर शेर केसरी की शनिवार शाम मौत हो गई। यह जानकारी एक अधिकारी ने दी। प्रभागीय निदेशक (वानिकी) अतुल कान्त शुक्ला ने बताया कि इटावा सफारी पार्क में केसरी शेर की शाम मौत हो गई। उन्होंने बताया कि 15 अप्रैल 2020 को पिता बब्बर शेर मनन और मां जेनिफर से जन्मे केसरी बब्बर शेर के पूंछ में पिछले 25 अप्रैल से घाव हो जाने से उसका इलाज सफारी के चिकित्सकों, पशु चिकत्सालय के चिकित्सक, एवं अन्य सफारी संस्थानों के विशेषज्ञों द्वारा किया जा रहा था। शनिवार की शाम सात बजे शेर की मौत हो गई।

 

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखी ये बात
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शेर की मौत पर शनिवार रात सोशल मीडिया मंच “एक्स” (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट कर कहा कि पर्यावरण-चक्र में हर जीव का अपना महत्व होता है। सपा, भारतीय जनता पार्टी सरकार से मांग करती है कि इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त दंडात्मक कार्रवाई की जाए।

ये भी पढ़ें:-

CM योगी आदित्यनाथ ने सड़क सुरक्षा पर की बड़ी बैठक, 15 दिन मुहिम चलाने का दिया निर्देश
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों को रोकना बड़ी चुनौती है। अधिकांश दुर्घटनाएं तेज रफ्तार में वाहन चलाने के कारण होती हैं। ड्राइवर दक्ष या कुशल न हो, तब भी यह दुर्घटना होती हैं। इस बीच, 15 से 31 दिसंबर तक सड़क सुरक्षा पखवाड़ा आयोजित करने के लिए भी उन्‍होंने दिशा निर्देश दिए। यहां जारी एक सरकारी बयान के अनुसार, मुख्‍यमंत्री योगी ने शनिवार को अपने पांच कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर 50 बस, 38 इंटरसेप्टर वाहन और 12 प्रचार वैन को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने 4100 इलेक्ट्रिक वाहन स्वामियों के खाते में अनुदान राशि का ऑनलाइन हस्तांतरण किया और यहां पर परिवहन विभाग और मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के साथ पांच ‘ड्राइविंग ट्रेनिंग एंड टेस्टिंग इंस्टिट्यूट' के ऑटोमेशन और संचालन के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया गया। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!